६५ ईयर ओल्ड सुपरमैन फ्रॉम इंडिया, नरेंद्र दामोदर दास मोदी !

Posted On: June 18, 2016

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोशल मीडिया में केवल भारत में नहीं अपितु अमेरिका में भी चर्चा में है! अभी कुछ देर पहले व्हाट्स ऍप में मेरे मित्र ने यूएसए से आये एक पोस्ट को साझा किया है! जिसमें वहां की सोशल मीडिया ने मोदी के काम के प्रति लगन और निष्ठा तथा देश के प्रति समर्पण की भावना की जम कर तारीफ़ की है।

इस पोस्ट के अनुसार मोदी केवल नाम नहीं है बल्कि नरेंद्र ने अपने उपनाम मोदी को देश के विकास के लिए बिना थके लगातार काम करते रहने से नए मायने दे दिए हैं. मोदी शब्द की व्याख्या कुछ इस तरह से चल रही है अमेरिका की सोशल मीडिया में,’मास्टर ऑफ़ डेवलपिंग इंडिया’ और’ मास्टर ऑफ़ डिप्लोमेटिक इंट्रैक्शन’ ‘MODI’ ! नमो को अमेरिकी सोशल मीडिया ने नया नाम दिया है! ‘६५ ईयर ओल्ड सुपरमैन फ्रॉम इंडिया’

अभी हाल में ही अमेरिकी कांग्रेस हाउस में दिए गए लगभग एक घंटे से भी लम्बा भाषण भी सोशल मीडिया में छाया हुआ है। अपने एक घंटे के भाषण में नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी कांग्रेस हाउस में बैठे प्रत्येक सदस्य को आठ बार खड़े होकर ताली बजाने को मजबूर कर दिया! ६९ बार लगातार तालियों की गड़गड़ाहट के साथ मोदी का अभिवादन होना अपने आप में एक इतिहास बन गया।आज से पहले किसी भी भारतीय नेता को अमेरिका ने इस तरह का सम्मान नहीं दिखाया।

नरेंद्र मोदी बिना थके बिना रुके निरन्तर भारत की प्रगति के लिए कार्यरत हैं! देश को विश्व गुरु बनाने में वह कहीं भी पीछे नहीं हैं। यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जो नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर सवाल खड़े करते हैं! उनकी कार्य शैली पर प्रश्नचिन्ह लगाने वाले वही लोग हो सकते हैं जो देश में होते विकास को देखना सिर्फ इसलिए नहीं पसंद करते हैं क्योंकि उस कार्य के पीछे नरेंद्र दामोदर दास मोदी खड़े हैं!

आप किसी के धुर विरोधी हो सकते हैं! उसके कार्य शैली के भी खिलाफ हो सकते हैं लेकिन जब बात राष्ट्र के कल्याण की हो तो आप कैसे किसी के द्वारा किये गए राष्ट्र कल्याणकारी कार्यों पर खामियां निकाल सकते हैं?

Comments

comments



Be the first to comment on "प्रधानमंत्री के नाम खुला खत, मोदी जी कलेजा निकाल कर दे दीजिए, आपके विरोधी आपके कभी नहीं होंगे!"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*