एम जे अकबर पर रेप का आरोप लगाने वाली ‘ब्रह्मपुत्री’ के पीछे कहीं विजय माल्या और आकार पटेल तो नहीं?



M.J. Akbar and Pallavi gogoi (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

सीएनएन में कार्य करने वाली पल्लवी गोगोई ने 25 साल बाद मी टू अभियान में शरीक होते हुए पूर्व राज्य मंत्री और पत्रकार एमजे अकबर के खिलाफ रेप का आरोप लगा कर इस मामले में घी डालने का काम किया है। उन्होंने इसमें घी तो डाल दिया है, लेकिन वह भूल गई कि दो साल पहले तक वह क्या कहती रहीं है।

मुख्य बिंदु

* द पायोनियर में “Brahmaputris: Daughters of Assam” नाम से लिखे आलेख में पल्लवी ने तो अपनी सफलता की ही कहानी बताई है

* दो साल पहले तक एशियन एज में अपने दो साल के कार्यकाल को उत्साही बताने वाली पल्लवी के जीवन में 25 साल बाद विषाद क्यों

जिस प्रकार पल्लवी गोगोई ने एमनेस्टी इंटरनेशनल के मुखिया आकार पटेल की पत्नी तुशिता पटेल के सामने इस बात का खुलासा किया है इससे उसकी मंशा पर सवालिया निशान लगता है। मालूम हो कि तुषिता पटेल को देश से भगोड़ा शराब व्यापारी विजय माल्या का दाहिना हाथ बताया गया है। मालूम हो कि तुशिता पटेल के पति आकार पटेल के एमनेस्टी इंटरनेशनल इंडिया के बेंगलुरू स्थित कार्यालय पर ईडी ने छापेमारी कर उसकी करतूतों को उजागर किया है। इन सब घटनाओं को जोड़कर देखने से सवाल उठता है कि क्या पल्लवी गोगोई, आकार पटेल की पत्नी तुषिता पटेल अपने बॉस विजय माल्या के हाथ की कठपुतली तो नहीं बन गयी?

इस प्रश्न का जवाब एमजे अकबर और पल्लवी गोगोई के ताजा प्रकरण को लेकर एक न्यूज चैनल में काम करने वाली वरिष्ठ महिला पत्रकार के बयान से मिलता है। उन्होंने कहा कि प्रोफेशन करीयर में सफलता की सीढ़ी चढ़ने के लिए किसने कब और क्या किया इससे किसी का कोई मतलब नहीं होना चाहिए। लेकिन 25 साल की पुरानी बातों के आधार पर किसी पर इस प्रकार का गंभीर आरोप लगाना निश्चित रूप से एक अपराध है। उन्होंने सिर्फ न्यूज से बातचीत के दौरान इस प्रकरण को एक बहुत बड़ा षडयंत्र बताया है। कुछ लोगों ने अपने निहित उद्देश्य के लिए इस प्रकरण में किसी का नाम घसीटा है, लेकिन इसका असली खिलाड़ी कोई और है। थोड़ा इंतजार करिए और देखिए ये सारे मामले सामने आएंगे, और तब पता चलेगा कि असली क्या है और नकली क्या है?

URL: accusing mj akbar pallavi gogoi is puppet of vijay mallyas right hand and aakar patels wife tusita patel

Keywords: M.J. Akbar, Pallavi gogoi, #Metoo, Me Too movement, sexual assault case, women journalist, एमजे अकबर, पल्लवी गोगोई, #मीटू, मी टू आंदोलन, यौन हमले का मामला, महिला पत्रकार


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.