अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकाॅप्टर घोटाला में कांग्रेस की जगह आखिर भाजपा क्यों है रक्षात्मक?

Agusta Westland Scam में सोनिया गांधी का नाम आने के बाद भाजपा को जहां आक्रामक होना था, वहां उसके नेता घिघिया रहे हैं और बेशर्म कांग्रेस ‘चोरी और सीनाजोरी’ पर उतारू है! कल रविशंकर प्रसाद का प्रेस कांफ्रेंस देखते, लग रहा था जैसे इनकी मालकिन पकड़ी गई है! ये महोदय बिहार के मुख्यमंत्री बनने का सपना देखते थे! अरे, महोदय 18 करोड़ लोगों ने कांग्रेस मुक्त भारत के लिए भाजपा को वोट दिया था, न कि रविशंकर-राजीव साला-जीजा की रिश्तेदारी-वफादारी देखने के लिए!

भाजपा के ऐसे घाघ नेता, जो वर्षों से दिल्ली में जमे पड़े हैं, वकालत की डिग्री लेकर पार्टी में आए हैं और राज्यसभा के रास्ते सत्ता तक पहुंचे हैं, आशंका तो यही है कि ये सभी कांग्रेस के पे रोल पर भाजपा के अंदर दशकों से बैठे दलाल हैं! भ्रष्टाचारी कांग्रेस यदि इतने समय तक सत्ता में रही तो
हर पार्टी में बैठे ऐसे दलाल टाइप नेताओं के कारण ही! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मजबूरी यह है कि वो गुजरात से आए हैं और ऐसे दलालों की फौज दशको से दिल्ली में जमी हुई है! इन्हें इन्हीं से काम चलाना है!

मुझे कल ही भाजपा के एक नेता बता रहे थे कि सरकार बनने के बाद सोनिया-राहुल ने भाजपा के राज्यसभा के एक बड़े नेता से यह डील की थी कि स्वामी को संसद से दूर रखने पर ही सारा बिल पास होगा। पहले सेशन में ऐसा हुआ भी, लेकिन बाद के सत्र में कांग्रेस दगा कर गई!पिछले दो साल में मोदी चार बार स्वामी को लाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन राज्यसभा वाले नेता हमेशा अड़ंगा लगा देते थे! इस बार मोदी-अमित शाह पार्टी में बिना किसी की सलाह लिए, स्वामी को लेकर आए हैं! राज्यसभा वाले भाजपाईयों को नाम फाइनल होने के बाद पता चला! कांग्रेस के साथ साथ भाजपा के दलाल टाइप नेताओं को यह स्पष्ट संकेत है कि मोदी, वाजपेयी नहीं हैं!

डाॅ सुब्रहमनियन स्वामी ने बुधवार को राज्यसभा में अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में सोनिया गांधी का नाम लेकर बता भी दिया कि वह राज्यसभा में अन्य भाजपाई नेताओं की तरह पावर ब्रोकिंग के लिए नहीं आए हैं। उनका मकसद गांधी परिवार के घोटालों को उजागर करना है। पिछले दो साल में पहली बार किसी भाजपा नेता ने सदन के अंदर सोनिया गांधी पर सीधे हमला किया है! इसके बाद जैसा कि विदित था गांधी परिवार के गुलाम कांग्रेसियों ने सदन को चलने ही नहीं दिया!

आप देखिए, भाजपा सबसे कमजोर कहां दिखती है-राज्यसभा में और वहीं कांग्रेसी पे रोल वाले भाजपाईओं की भरमार है! प्रधानमंत्री के बार बार कहने के बावजूद जिस मंत्री से एक कॉल ड्रॉप जैसी समस्या दूर नहीं हो रही, वह अपने जीजा जी की मालकिन के खिलाफ खुलकर प्रेस कांफ्रेंस करेगा, यह कैसै संभव है?

यदि इटली के कोर्ट का आदेश नहीं आता तो हम-आप कभी इस घोटाले की पूरी सच्चाई नहीं जान पाते! एक प्रधानमंत्री क्या-क्या देखें और करे! कांग्रेसी भाजपाईयों से भरी पड़ी है भाजपा! ‪और हां, भाजपा के सारे प्रवक्ता भी एक राज्यसभा वाले मंत्री जी ने ही नियुक्त किए हैं। प्रवक्ताओं को स्पष्ट हिदायत है कि गांधी परिवार पर ज्यादा अटैक करने से बचें! भाजपाई प्रवक्ताओं के कमजोर पड़ने का असली कारण यही है कि रोज शाम न्यूज चैनल पर आने से पहले इनमें से ज्यादातर प्रवक्ता उस राज्यसभा वाले मंत्री से उनकी निजी लाइन पूछने जाते हैं!

Web Title: AgustaWestland chopper scam, why bjp so defencive?

Keywords: Dr. Swamy| Dr. Subramanian Swamy| Indira Gandhi| Sonia Gandhi| AgustaWestland chopper scam could well be another Bofors for Congress and Sonia gandhi| Agusta Westland row| AgustaWestland scam| Italian Court judgment exposing Sonia Gandhi & Manmohan singh| Indian helicopter bribery scandal | Corruption took place in AgustaWestland VVIP chopper deal| In AgustaWestland Scam, BJP To Name Sonia Gandhi in Rajya Sabha by Swamy|

Comments

comments



Be the first to comment on "‘मन की बात’ कार्यक्रम की लोकप्रियता चरम पर, तथाकथित बुद्धिजीवी का कुतर्क देखिए!"

Leave a comment

Your email address will not be published.

*