आईआईएफटी नयी दिल्ली से भारतीय उद्यमी नेटवर्क (BEN) की शुरुआत!



ISD Bureau
ISD Bureau

इस बात को ध्यान में रखते हुए कि भारत को स्थानीय शक्ति के माध्यम से विश्वव्यापी बनने के प्रयासों में उद्यमशीलता लीग को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अनुवादकों, दुभाषियों और भाषाविदों की आवश्यकता है, भारत के “एक अरब उद्यमियों के एक राष्ट्र” के रूप में अपनी स्थिति को पुनः प्राप्त करने और दावा करने में उद्यमशीलता को गति देने के प्रयासों में Modlingua भागीदार और प्रायोजक के रूप में शामिल हो रहा है।

हितधारकों और BEN टीम के साथ संयुक्त रूप से संगठन समिति द्वारा इस कार्यक्रम की वैश्विक शुरुआत समारोह भारतीय विदेश व्यापार संस्थान(IIFT) नई दिल्ली में शनिवार, 11 फरवरी 2017 को भारतीय समय के अनुसार प्रातः 9 बजे हुआ। कार्यक्रम शाम पांच बजे तक चलेगा! समारोह का विषय है “भारत; एक अरब उद्यमियों का राष्ट्र”! एक दिवसीय समारोह में युवा उद्यमी, ग्रामीण उद्यमी, महिला उद्यमी, विचारक, नेता, नीति-निर्माता, शिक्षक, वैज्ञानिक, छात्र, वर्तमान और भावी उद्यमी भाग लेंगे। मुख्य उद्बोधनों और गहन पैनल चर्चाओं के अतिरिक्त इसमें स्टार्ट-अप-निवेशक मुलाकातें, स्वयं का स्टार्ट-अप शुरू करने पर मार्गदर्शन, व्यापार योजना प्रतियोगिता, सरकार में सूक्ष्म, लघु, एवं मध्यम उद्यमिता नेतृत्व के साथ प्रश्नोत्तर, संरक्षकों के साथ हस्ताक्षर होंगे।

अधिक जानकारी के लिए कृपया लिंक पर क्लिक करें

सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक डॉ. बिंदेश्वर पाठक, एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, अश्विनी लोहानी, टीआईएफएसी के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर प्रभात रंजन, आईआईटी दिल्ली से प्रोफेसर एस के जैन, आईआरसीटीसी की संयुक्त महाप्रबंधक अनुश्री श्रीवास्तव, एनआईटी अरुणाचल प्रदेश के कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर एम के सोम, गौरव कुमार सहायक निदेशक, एमएसएमई, विनय कुमार सहायक निदेशक एमएसएम जैसी प्रमुख प्रेरक हस्तियां इस कार्यक्रम में भाग ले रही हैं!

सामाजिक और पेशेवर नेटवर्कों की शक्ति का लाभ उठाते हुए रिकॉर्ड समय में एक विश्व-स्तरीय टीम को इकट्ठा करके भारतीय उद्यमी नेटवर्क ने पहले ही अपनी क्षमताओं का प्रमाण दे दिया है। BEN संगठन समिति को अगले कुछ वर्षों में बीईएन के महत्वपूर्ण गंतव्य और संस्थान के रूप में विकसित करने का लक्ष्य और योजना परिशोधित हो रहे हैं। भारतीय उद्यमी नेटवर्क का प्रायोजन डेक, BEN 2017 प्रायोजक डेक पर उपलब्ध है!



राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.