15 वर्षों से परिवारवाद और जातिवाद का शिकार, ‘उत्तर प्रदेश – विकास की प्रतीक्षा में’



ISD Bureau
ISD Bureau

दुनिया के बड़े प्रकाशकों में से एक व हैरी पोटर सिरीज के प्रकाशक ब्लूम्सबरी पब्लिकेशन ने शांतनु गुप्ता की की पुस्तक ‘उत्तर प्रदेश – विकास की प्रतीक्षा में’ का प्रकाशन किया है। इस पुस्तक में व्यापक रिसर्च कर शांतनु ने पिछले 15 सालों में समाज वादी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में किये गए कु-शासन को विस्तार से प्रस्तुत किया है।

सपा और बसपा के निरंकुश शासन ने उत्तरप्रदेश को विकास के नाम पर केवल कागजी वादे दिए हैं। इन दोनों दलों ने पिछले डेढ़ दशक में शिक्षा, स्वास्थ, कृषि, सड़क, व्यापार, बिजली आदि क्षेत्रो में उत्तर प्रदेश की प्रगति का गला घोंटा है। भारत के सबसे ज्यादा आबादी वाले प्रदेश में केवल परिवारवाद,जातिवाद को ही बढ़ावा मिला है! पिछले 15 सालों से इन राजनैतिक दलों की उपेक्षा का दंश झेलता उत्तरप्रदेश बदलाव की बयार चाहता है और इसी बदलाव की जरूरत को महसूश करते हुए शांतनु गुप्ता ने इस पुस्तक की रुप रेखा तैयार की। गहन शोध के माध्यम से जो खाका तैयार हुआ है उसका नाम है ‘उत्तर प्रदेश – विकास की प्रतीक्षा में’

शांतनु गुप्ता, एक प्रमुख संगठन ‘युवा संगठन” के संस्थापक और निदेशक है! युवा संघटन सामजिक और राजनैतिक मुद्दों पर कार्य करने के लिए जाना जाता है! विकास के नाम पर प्रदेश के लोगों से वोट मांगने वाले दलों ने आखिर प्रदेश को दिया क्या है? आप इस पुस्तक के जरिये जान सकते हैं। पुस्तक प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए लिंक पर जाकर अपनी प्रति सुरक्षित कर सकते हैं।

किताब खरीदने के लिए यहाँ पर क्लिक करें!


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.