‘जहां सच न मिले वहां झूठ सही’ अभिषेक मनु सिंघवी का फर्जी पेट्रोल बिल!



Fake bill tweet by Abhishek Singhvi Courtesy OP India
ISD Bureau
ISD Bureau
हिंदी फिल्म का एक गीत है, “जहां सच न मिले वहां झूठ सही, कि तुम आदमी हो अवतार नहीं”। कांग्रेस पार्टी के नेता आज-कल मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए इस गीत के सार को ही आत्मसात कर रहे है। तभी तो कांग्रेसी नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए पेट्रोल-डीजल का फर्जी बिल का सहारा लिया है। सिंघवी ने अपनी माइक्रो सोशल साइट ट्विटर पर पेट्रोल का फर्जी बिल लगाकर मोदी सरकार को बदनाम किया है।

मुख्य बिंदु
* सोशल मीडिया पर अभिषेक मनु सिंघवी के फैलाए झूठ का पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बखिया उधेड़ी
* अभिषेक सिंघवी ने फर्जी बिल ही नहीं पोस्ट किया बल्कि साई बाबा पेट्रोलियम पंप भी फर्जी मिला
लेकिन सिंघवी के इस झूठ को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने एक मिनट के अंदर ही पर्दाफाश कर दिया।  उन्होंने असली बिल निकालकर सिंघवी के झूठ की बखिया उधेड़ दी।

मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी के नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने तेल की कीमतों अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए अपने ट्वीटटर एकाउंट पर न केवल पेट्रोल का फर्जी बिल लगाया है बल्कि फर्जी पेट्रोल पंप के नाम का बिल लगाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया ताकि पोलिटिकल प्वाइंट स्कोर किया जा सके। लेकिन कहा जाता है कि चोरी के लिए भी अक्ल की जरूरत पड़ती है। वो तो जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी में नहीं हो तो औरों में होने की उम्मीद करना भी व्यर्थ ही है।

 

सिंघवी ने जो बिल अपने माइक्रो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है उसमें एक मैसेज लिखा है कि अगर आप तेल की कीमत घटाना चाहते हैं तो मोदी को दोबारा वोट मत दीजिए। अब आप ही बताइये कि क्या मुंबई के भिखरोली स्थित साई बालाजि पेट्रोलियम इस प्रकार का कोई अभियान अपने बिल के साथ चला रहा है ?

लेकिन उनका यह खेल ज्यादा देर तक नही चल पाया, जैसे ही सिंघवी का यह ट्वीट वायरल हुआ, पेट्रोलियम मंत्री ने इनपर संज्ञान लेते हुए तेल कंपनी से इसकी जांच करने को कहा। जांच से पता चला कि सिंघवी का यह बिल फर्जी है। क्योंकि उस बिल में एचपीसीएल की जगह एचपीएल लिखा हुआ है। इतना नहीं साई बालाजी पेट्रोलियम के नाम से वहां कोई आउटलेट है ही नहीं। एचपीसीएल नें मंत्री को बताया कि यह कंपनी किसी व्यक्ति के नाम से बिल नहीं देती बल्कि वाहर के रजिस्ट्रेशन नंबर से बिल देती है। जबकि सिंघवी का वह फर्जी बिल किसी वैभव के नाम से है।

 

इस प्रकार राफेल डील की तरह ही कांग्रेस का यह झूठ भी पकड़ा गया। अब सवाल उठता है कि कांग्रेस ऐसा कर क्यों रही है? कांग्रेस को भी चुनाव लड़ना है। मोदी के खिलाफ कोई सच आधारित मुद्दा नहीं मिलेगा तो किसी झूठ को ही मुद्दा बनाएगी की नहीं। इसिले राफेल हो या पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत हर फ्रंट पर झूठ के सहारे कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ अभियान चलाने की फिराक में है। लेकिन कांग्रेस को जानना चाहिए कि यह सोशल मीडिया है बाबू…यहां पब्लिक है सब जानती है…

URL: Congress leader Abhishek Singhvi posts fake petrol bill on Twitter, gets exposed by Dharmendra Prdhan

Keywords: Abhishek Singhvi, Petrol bill, Fake photoshop, Congress fake tweet, Congress, Dharmendra Pradhan, Modi government,  अभिषेक सिंघवी, पेट्रोल बिल, नकली फोटोशॉप, कांग्रेस फर्जी ट्वीट, कांग्रेस, धर्मेंद्र प्रधान, मोदी सरकार

More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.