फोटोग्राफी में फोटो स्टाइल और मेकअप की भूमिका !



ISD Bureau
ISD Bureau

इंडियन फोटोग्राफी इंस्टिट्यूट (IIP) के संस्थापक एवं संचालक राजेश गोयल द्वारा समय- समय पर छात्रों के लिए IIP में वर्कशॉप और प्रयोगात्मक शिविरों का आयोजन किया जाता है। जिसमें दिनांक 16 अप्रैल 2018 को फोटो स्टाइलिंग पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया।

IIP कार्यशाला में जानी मानी मॉडल एवं स्टाइलिस्ट शीबा माटा, और मेकअप आर्टिस्ट सुहान पटवाल ने डिप्लोमा कोर्स के बच्चों को फोटो स्टाइलिंग के अंतर्गत फोटोग्राफी के पीछे की कहानी, मूड, भाव-भंगिमा कपड़ों का स्टाइल, रंगो का चुनाव आदि बारीकियां बताई एवं प्रशिक्षण दिया! दिल्ली स्थित फैशन स्टाइलिस्ट शीबा माटा एक बड़ा नाम है जो विभन्न आयामों में अपने कार्यशैली का अच्छा प्रदर्शन कर चुकी है और ओरिफ्लेम, मीना बाज़ार, लावा फ़ोन, सब-वे, आईटीसी ग्रुप के साथ काम कर चुकी हैं।

फोटोग्राफी में अपना करियर बनाने के लिए आप इस लिंक को क्लिक करें। आपको Free of Cost काउंसलिंग दी जाएगी…

साथ ही मेकअप आर्टिस्ट सुहान पटवाल द्वारा फोटोग्राफी में मेकअप की भूमिका के गुण भी सिखायें। मेकअप और स्टाइलिंग फोटोग्राफी विधा का एक महत्वपूर्ण एवं अभिन्न हिस्सा है। जिसके बिना ये कला अधूरी है। फोटोग्राफी के उद्योग में मेकअप और स्टाइलिंग की भूमिका और उसकी उपयोगिता के बारे में श्री राजेश गोयल ने अपने अनुभव और विचार भी साझा किये।

डेल्ही के ही सुहान पटवाल अपने करियर में सफलता का शिखर छुआ है! एक फ्रीलांसर के तौर पर सुहान ने वाटिका हेयर आयल, शिन्गोरा टेक्सटाइल्स, माउंटेनडयू, डाबर हमदर्द , इमेजेज बाज़ार सोनी, नेक्सा, हीरो बाइक्स आदि के साथ बतौर मेकअप आर्टिस्ट काम किया है।

URL: IIP: Name with brand produce great story in professional online photography

Keywords: IIP, IIP Noida, IIP Foundation, Photography work shop, Faishon photography, professional photography, online photography


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.