भारत के वंशवादी नमूने राजनेताओं को ओबामा की बेटी से सीखने की है जरूरत !

Category:

भारत की संसद में एक बेंच के इर्द गिर्द कई नमूने राजनेता बैठे दिखाई देते हैं. कुछ नमूने तो ऐसे हैं जिन्हें रायशुमारी और जन आकांछाओं के बीच का अंतर तक नहीं पता किन्तु अपनी मूर्खता के प्रदर्शन हेतु कश्मीर में रायशुमारी कराने का सुझाव तक दे देतें हैं! वहीँ दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेटी इन भारतीय वंशवादी नेताओं के उलट एक सी-फ़ूड परोसने वाले रेस्टोरेंट में प्रशिक्षण हेतु नौकरी कर रही है. भारत के वंशवाद और परिवारवाद से निकले राजनेताओं की टोली को बराक ओबामा की पुत्री से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.

बराक ओबामा की छोटी बेटी साशा अमेरिका के मेशाचू स्टेट्स स्थित माथार्ऱज विनेयॉड के नैंसी रेस्तरों में काम कर रही है. साशा तस्वीर में रेस्तरां की यूनिफार्म ब्लू टीशर्ट ,हैट और खाकी पतलून में दिख रहीं हैं. साशा भारत की लोक सभा में बैठे वंशवादी युवराज और उसके इर्दगिर्द बैठने वाले परिवारवादी नेताओं की तरह अपने पिता या दादा की बनाई हैसियत का लाभ नहीं उठा रही बल्कि अपने दम पर आम जिंदगी को जीने और समझने की कोशिश कर रही है.

साशा भोजन परोसने से लेकर ग्राहकों के आर्डर तक बुक करने का कार्य करती हैं.साशा यहाँ चार घंटे की शिफ्ट में कार्य करती है. इसका खुलासा डेलीमेल ने बोस्टन हेराल्ड की रिपोर्ट के हवाले से किया है.

Comments

comments