भारत के वंशवादी नमूने राजनेताओं को ओबामा की बेटी से सीखने की है जरूरत !



ISD Bureau
ISD Bureau

भारत की संसद में एक बेंच के इर्द गिर्द कई नमूने राजनेता बैठे दिखाई देते हैं. कुछ नमूने तो ऐसे हैं जिन्हें रायशुमारी और जन आकांछाओं के बीच का अंतर तक नहीं पता किन्तु अपनी मूर्खता के प्रदर्शन हेतु कश्मीर में रायशुमारी कराने का सुझाव तक दे देतें हैं! वहीँ दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की बेटी इन भारतीय वंशवादी नेताओं के उलट एक सी-फ़ूड परोसने वाले रेस्टोरेंट में प्रशिक्षण हेतु नौकरी कर रही है. भारत के वंशवाद और परिवारवाद से निकले राजनेताओं की टोली को बराक ओबामा की पुत्री से बहुत कुछ सीखने की जरूरत है.

बराक ओबामा की छोटी बेटी साशा अमेरिका के मेशाचू स्टेट्स स्थित माथार्ऱज विनेयॉड के नैंसी रेस्तरों में काम कर रही है. साशा तस्वीर में रेस्तरां की यूनिफार्म ब्लू टीशर्ट ,हैट और खाकी पतलून में दिख रहीं हैं. साशा भारत की लोक सभा में बैठे वंशवादी युवराज और उसके इर्दगिर्द बैठने वाले परिवारवादी नेताओं की तरह अपने पिता या दादा की बनाई हैसियत का लाभ नहीं उठा रही बल्कि अपने दम पर आम जिंदगी को जीने और समझने की कोशिश कर रही है.

साशा भोजन परोसने से लेकर ग्राहकों के आर्डर तक बुक करने का कार्य करती हैं.साशा यहाँ चार घंटे की शिफ्ट में कार्य करती है. इसका खुलासा डेलीमेल ने बोस्टन हेराल्ड की रिपोर्ट के हवाले से किया है.



राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.