Bloomsbury India की नयी किताब में फिलॉस्फर नरेंद्र मोदी से आप होंगे रूबरू !

टीवी पत्रकार हरीश चन्द्र बर्णवाल की पांचवीं किताब ‘मोदी सूत्र’ दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित और हैरी पॉटर सीरीज छापने वाले प्रकाशक ‘ब्लूम्सबरी’ से शीघ्र प्रकाशित होने वाली है। इससे पहले हरीश की नरेंद्र मोदी पर ही एक और किताब ‘मोदी मंत्र’ भी प्रकाशित हो चुकी है। हरीश के मुताबिक ‘मोदी सूत्र’ किताब नरेंद्र मोदी को एक नए नजरिए से देखने की कोशिश है। वो कहते हैं कि अब तक लोग उन्हें राजनेता के तौर पर जानते हैं, लेकिन लेखक के मुताबिक ये उनके व्यक्तित्व का सिर्फ एक पहलू भर है। इस किताब में नरेंद्र मोदी की जिंदगी से जुड़े कई नए आयाम सामने आएंगे। उनके चरित्र का कुछ और नया चेहरा उभरता नजर आएगा।

लेखक हरीश चन्द्र बर्णवाल के मुताबिक किताब के माध्यम से वो नरेंद्र मोदी के अनुभवों को आम आदमी तक पहुंचाना चाहते हैं। इस किताब से समाज के हर तबके को फायदा होगा। चाहे स्कूल में पढ़ने वाला बच्चा हो, किसी भी प्रोफेशन में काम करने वाला युवा हो, खिलाड़ी हो या उद्यमी हो। नरेंद्र मोदी कमियों को छिपाते नहीं हैं बल्कि उजागर करते हैं, ताकि उसे दुरुस्त किया जा सके!

किताब ‘मोदी सूत्र’ का कवर पेज रिलीज कर दिया गया है। इस किताब को फिलहाल हिन्दी,अंग्रेजी और गुजराती में प्रकाशित करने की योजना है। किताब में नरेंद्र मोदी की जिंदगी से जुड़ी कुछ बड़ी शख्सियत से प्रस्तावना लिखवाई गई है, जिसकी जानकारी वो आने वाले दिनों में देंगे। किताब की दुनिया भर में ऑनलाइन प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है।

लेखक हरीश चन्द्र बर्णवाल की ये पांचवीं किताब है। इससे पहले उनकी चार किताबें ‘टेलीविजन की भाषा’, ‘सच कहता हूं’, ‘लहरों की गूंज’, ‘मोदी मंत्र’ प्रकाशित हो चुकी है। हरीश को उनकी लेखनी के लिए भारत सरकार द्वारा भारतेंदु हरिश्चन्द्र समेत कई छोटे-बड़े पुरस्कार मिल चुके हैं। हरीश की एक बात और है कि जब मेनस्ट्रीम मीडिया का कोई भी पत्रकार नरेंद्र मोदी की नीतियों पर कुछ भी अच्छी बातें लिखने से घबराता था, तब से हरीश ने नरेंद्र मोदी की नीतियों का सूक्ष्मता से विश्लेषण करना शुरू कर दिया था।

Comments

comments