जो ‘मेड इन अमेठी’ पतली पिन का चार्जर नहीं बना पाए, वो पता नहीं हर जिले का अपना ‘मेड इन’ मोबाइल कंपनी कैसे खोलेंगे?



Rahul Gandhi (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान अपने हर संबोधन में मोबाइल कंपनी खुलवाने की घोषणा करते फिरते हैं। जिस जिला में जाते हैं उसी के नाम पर मोबाइल कंपनी खोलने की घोषणा कर आते हैं। वे अपने संबोधन में कहते हैं कि अगर इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो अमुक जिला मेड मोबाइल दुनिया भर में धूम मचा देगा। राहुल गांधी पहले भी भेल (BHEL) मेड मोबाइल देश को बेच चुके हैं। वे जिस प्रकार मोबाइल फोन के हॉकर बन गए हैं उसे देखकर तो यही लगता है कि हो सकता है राहुल गांधी दुकान खोलने को ही कंपनी खोलना समझ बैठे हों। जब वह भेल को मोबाइल कंपनी समझ सकते हैं तो कंपनी को दुकान क्यों नहीं समझ सकते? राहुल गांधी देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं वे कुछ भी समझ सकते हैं। लेकिन मध्य प्रदेस की जनता को राहुल गांधी की प्रकृति को समझना होगा। जो राहुल गांधी करीब चार बार अमेठी के प्रतिनिधित्व करने के बाद भी वहां की मेड इन अदना सा चार्जर की कंपनी नहीं खुलवा पाए वे मध्य प्रदेश के हर जिले में मोबाइल कंपनी कैसे खुलवा देंगे?

मुख्य बिंदु

* हो सकता है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दुकान खोलने को ही कंपनी खोलना समझते रहे हों

* वे पहले भी देश को भेल (BHEL) मेड मोबाइल, और फैक्टरी मेड आलू का सपना दिखा चुके हैं

राहुल गांधी अमेठी का सांसद एक आध बार से नहीं हैं पिछले 20 साल से वे यहां का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उससे पहले भी अमेठी का प्रतिनिधित्व गांधी परिवार ही करता रहा है या उनके करीबी। फिर भी अमेठी मेड कोई वस्तु मार्केट में उपलब्ध हो किसी को ध्यान नहीं। तभी तो मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राहुल गांधी को मध्य प्रदेश के हर जिले की नहीं अमेठी पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि अगले चुनाव में वहां से उनकी चुनावी नैया पार लगेगी कि नहीं उस पर संकट गहरा गया है। जिस प्रकार चुनाव हारने के बाद भी भाजपा नेता और कैबिनेट मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी का ध्यान रखा है और निरंतर वहां का दौरा करती रही हैं उसे देखते हुए राहुल गांधी का पानी अभी से हिला हुआ दिखता है।

URL: Rahul Gandhi Funny speech in madhya pradesh, made in bhopal mobile

Keywords: rahul gandhi, amethi, 2019 election, rahul gandhi speech, smriti irani, राहुल गांधी, अमेठी, 201 9 चुनाव, राहुल गांधी भाषण, स्मृति ईरानी,


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.