स्‍वरूपानंद सरस्‍वती अनजाने ही इसाई मिशनरियों के मददगार साबित हो रहे हैं!

इसाई धर्मांतरण में लगे मिशनरियों का जिसने भी अध्ययन किया है, उसे पता है कि इसाई मिशनरीज का क्रिया कलाप धर्मांतरण के लिए क्या रहता है? अनेक क्रियाकलापों में से एक क्रियाकलाप है, हिंदू दलित, पिछड़े व आदिवासियों से उनके देवता को छीन लेना और बाद में उस देवता को इसाई धर्म का हिस्‍सा बताते हुए उनके हाथ में क्रास थमा देना!

आदिवासियों व दलितों का बडे पैमाने पर इसी तरह से धर्मांतरण किया गया। संत रविदास को ईसा के रूप में चित्रित किया गया और आदिवासी देवताओं व देवियों को ईसा व मरियम के रूप में पेश कर भारत में बडे पैमाने पर धर्मांतरण किया गया।

हिंदू समाज ने ज्यों ही साईं भक्तों को हिंदू धर्म से बाहर करने का आंदोलन चलाया कि मिशनरी साईं को ‘ईसा साईं’ बनाकर उनके अनुयायियों के हाथ में क्रास थमा देगा!
आप सोचिए साईं आज से तो पूजे जा नहीं रहे हैं, लेकिन क्या कारण है कि शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती जी को सोनिया गांधी के सत्ता में रहते यह नहीं सूझा और मोदी सरकार के सत्ता में आते ही उनके अंदर ज्ञान का यह विस्फोट हो गया कि साईं मुसलमान थे?

दिग्विजय सिंह और स्वरूपानंद सरस्वती की निकटता को भांपिए और इस खेल को समझिए कि हिंदू धर्म को छिन्न भिन्न करने के लिए क्या क्या योजना बनाई जा रही है!
आपमें से केवल 31 प्रतिशत ने 2014 में एकजुटता दिखाई, जिसके बाद से आपको तोडने के लिए सारे कुचक्र रचे जाने लगे हैं!

जिस हिंदू धर्म में हर कंकड शंकर की तरह पूजा जा रहा है, हर पेड पौधे पर जल चढाया जा रहा है, वहां ऐसे कई साईं पूजे जाते रहें, हिंदू धर्म पर प्रभाव नहीं पडता! वह सभी को अपने में समाहित कर लेता है। हां, जिस तरह से आपने दलितों को अपने से अलग किया और धर्मांतरण में लगे मिशनरियों ने लाड़ टपकाते हुए उन्हें अपने में समा लिया, कहीं वह गलती आप साई भक्तों के मामले में न करें!

ईसाईयों द्वारा धर्मांतरण के लिए चलाए गए जोसुआ एवं अन्य प्रोजेक्ट का अध्ययन करने पर आप समझ जाएंगे कि स्‍वरूपानंद सरस्‍वती अनजाने में ही साई बाबा के अनुयायियों को भड़का कर उनके मन में हिंदू धर्म के प्रति द्वेष पैदा कर रहे हैं! वैसे जानकारी के लिए बता दूं कि मैं न तो साई बाबा का भक्‍त हूं और न ही स्‍वरूपानंद सरस्‍वती का अनुयायी!

Web Title: swami swaroopanand forgotten adi shankar gyan and massage-1

Keywords: swaroopanand saraswati latest news| swami swaroopanand saraswati sai baba| Honeymooners caused 2013 Kedarnath floods: Swaroopanand Saraswati| Shani worship by women will increase rapes: Swaroopanand Saraswati| Maharashtra drought result of ‘unworthy’ Sai Baba worship: Swaroopanand

Comments

comments



Be the first to comment on "क्या बाहुबली भारतीय सिनेमा में एक नया अध्याय जोड़ने जा रही है?"

Leave a comment

Your email address will not be published.

*