TEXT OR IMAGE FOR MOBILE HERE

पाकिस्तान पर भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने किया एयर स्ट्राइक! आतंकिस्तान तबाह!

पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना के पाक के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की खबरें आ रही हैं। न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट और चकोटी में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए। इस हमले में कितने आतंकी मारे गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है।

माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है। बता दें कि यह पहली बार है जब शांतिकाल में भारतीय वायुसेना ने सीमा लांघी है। उधर, पाकिस्तानी सेना भारतीय विमानों के PoK में घुसने की बात तो मान रही है, लेकिन किसी बड़े नुकसान की खबर को खारिज कर रही है।

12 मिराज लड़ाकू विमान ने गिराए 1000 किलोग्राम के बम!

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार भारतीय वायुसेना के करीब 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमान आज तड़के करीब साढ़े तीन बजे पाक के कब्जे वाले कश्मीर में घुसे। इन विमानों ने बालाकोट और चकोटी में एक हजार किलो के बम गिराए। इस हमले में जैश के आतंकी कैंपों को निशाना बनाया गया। हमले के बाद विमान भारतीय सीमा में सुरक्षित लौट आए। बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने अपने सुरक्षाबलों को कार्रवाई के लिए खुली छूट दे दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पुलवामा आतंकी हमला के साजिशकर्ताओं को छोड़ा नहीं जाएगा और सेना अपने हिसाब से कार्रवाई करेगी।

पाक सेना के प्रवक्ता ने भारत पर लगाया आरोप!

भारत पर सीमा के उल्लंघन का आरोप लगाने वाले ट्वीट में पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर एक ट्वीट में लिखा है कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी। उन्होंने आगे लिखा है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा ठीक समय पर प्रभावी जवाब दिया गया। उन्होंने जानकारी दी है कि घटना में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। पर भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी की सुबह LoC पार कर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की है. यह कार्रवाई बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के ट्रेनिंग कैंप पर की गई। विदेश सचिव विजय गोखले के मुताबिक, इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी, ट्रेनर और सीनियर कमांडर और मसूद अजहर का साला मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ उस्ताद गौरी मारा गया, ऑपरेशन 100 फीसदी सफल रहा। उन्होंने बताया कि हमारे पास जानकारी थी कि JeM भारत में अन्य हमलों की तैयारी में था।

URL: 12 Miraj Fighter Jets of Indian Airforce violated loc, Dropped Payload!

Keyword: IAF Surgical Strike, Miraj Aircraft, Surgical Strike2, 12 Mirage planes, IAF सर्जिकल स्ट्राइक, मिराज एयरक्राफ्ट, सर्जिकल स्ट्राइक 2, 12 मिराज प्लान,

आदरणीय मित्र एवं दर्शकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 1 से 10 तारीख के बीच 100 Rs डाल कर India speaks Daily के सुचारू संचालन में सहभागी बनें.  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार
Popular Now