सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के साथ ही राम मंदिर निर्माण की तैयारी शुरू, अयोध्या में पहुंचने लगी है सामग्री!



Ayodhya Ram Janam Bhumi (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

लगता है सालों से अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने की प्रतीक्षा अब खत्म होने वाली है। वैसे तो अयोध्या राम मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 29 अक्टूबर को निर्धारित है, लेकिन अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए सामग्री पहुंचनी शुरू हो गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो विश्व हिंदू परिषद ने सुनवाई से पहले ही अयोध्या के लिए पत्थरों से भरे 70 ट्रकों को वहां पहुंचने का आदेश दे दिया है। इतना ही नहीं अयोध्या में राम भक्तों के साथ ही आगंतुकों का आना भी शूरु हो गया है। इससे लगने लगा है कि अब वहां भव्य राम मंदिर बनकर ही रहेगा। वैसे भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना कोई भी वादा अधूरा छोड़कर 2019 के लोकसभा में नहीं जाना चाहते। हो न हो यह मोदी सरकार की अंदरुनी जीत का संकेत हो। जिस प्रकार से हाल के दिनों में मुसलिम नेताओं के सुर बदले हैं इससे लगता है कि मोदी उन्हें मंदिर बनने पर राजी कर चुके हैं।

मुख्य बिंदु

* सुप्रीम कोर्ट में 29 अक्टूबर को होने वाली सुनवाई से पहले अयोध्या पहुंचने लगे पत्थरों से भरे ट्रक

* अयोध्या में भक्तों तथा उत्साहित यात्रियों के आने से राम मंदिर निर्माण के लिए हलचल शुरू हो गई है

गौर हो कि अयोध्या राम मंदिर विवाद सालों से सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। इलाहाबाद कोर्ट से जीत मिलने के बाद भी अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं हो सका। अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। लेकिन केंद्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने से देश के हिंदुओं की उम्मीद आसमान पर है कि यह सरकार किसी प्रकार अयोध्या में मंदिर बनबाएगी। अब वीएचपी ने राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। वीएचपी के आदेश पर पत्थर से भरे 70 ट्रक अयोध्या के लिए रवाना कर दिए गए हैं।

इतना ही नहीं वीएचपी ने मंदिर में लगने वाले खंबे की निकाशी के लिए भी अतिरिक्त कलाकारों को लगाया है ताकि यह काम जल्द से जल्द पूरा किया जा सके। वीएचपी संगठन से जुड़े नेताओं ने दावा किया है कि पत्थरों से भरे ट्रक अब जल्द ही अयोध्या पहुंचेंगे ताकि खंबे बनाने का काम पूरा हो सके।

विश्व हिंदू परिषद ने तो अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर का एक प्रारूप (मॉडल) भी तैयार कर लिया है। यह प्रारूप अभी से अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालुओं और आगंतुकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। वीएचपी का कहना है कि अब हम अपने लक्ष्य से पीछे नहीं हटने वाले हैं, क्योंकि यह सच्चाई की विजय के लिए लड़ाई है। हमलोग सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

अयोध्या में हलचल बढ़ने की तस्दीक वहां बढ़े पुलिस बंदोबस्त से भी हो रही है। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अयोध्या में भारी पुलिस बल की मौजूदगी सुनिश्चित कर दी है तथा रामजन्मभूमि को जाने वाले सारे रास्ते आम लोगों के लिए बंद कर दिए गए हैं। इन सब संकेतों से साफ हो जाता है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनने के लिए हलचल तेज हो गई है।

URL: Along with the Supreme Court’s hearing, Ram temple is ready for construction, material started to reach Ayodhya

Keywords: uttar pradesh, ayodhya, vhp, vishwa hindu parishad, Supreme court, ram mandir hearing, ram temple, ramjanmabhoomi, उत्तर प्रदेश, अयोध्या, वीएचपी, विश्व हिंदू परिषद, सुप्रीम कोर्ट, राम मंदिर पर सुनवाई, राम मंदिर, राम मंदिर, राम जन्म भूमि


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.