एनआईए ने 16 जगहों पर छापेमारी कर 10 लोगों को किया गिरफ्तार, दिल्ली और यूपी में आईएसआईएस मॉड्यूल का हुआ खुलासा !

एनआईए यानि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई जगहों पर बुधवार को एक साथ छापेमारी कर 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। एनआईए ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में जिन 16 जगहों पर छापेमारी की है वे सभी जगह आतंकी संगठन आईएसआईएस के नए मॉडयूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ से संबद्ध हैं । छापेमारी के दौरान एनआईए द्वारा अभी तक दस लोगों को हिरासत में लेने की बात कही गई है। इस संदर्भ में एनआईए जब प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी तो सारा खुलासा हो जाएगा। हालांकि एटीएस का कहना है कि इन लोगों की योजना अपनी आतंकी करतूत के तहत देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की थी।

एनआईए ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश में जिन जिन जगहों पर छापेमारी की है वहां जांच अभी भी जारी है। मुरादाबाद में आतंकवादी गतिविधियों को देखते हुए दिल्ली स्पेशल सेल और एटीएस ने भी छापेमारी शुरू की। अमरोहा के नौगांवा सादात थाना क्षेत्र के सैदपुर इम्मा गांव में छापेमारी की गई। यहां सात इलाकों में छापेमारी की गई। जहां छापेमारी की गई है वहां से काफी मात्रामें तमंचा और विस्फोटक पदार्थ बरामद हुए हैं। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक बड़ी मात्रा में आरडीएक्स, जिलेटिन छड़ें और टाइमर भी बरामद किए गए हैं । मालूम हो कि स्थानीय पुलिस ने छापेमारी की पुष्टि नहीं की है। यहां तक उनके पास छापेमारी की जानकारी तक नहीं है। बताया गया है कि यहां से एनआईए की टीम तीन लोगों को उठाकर ले गई है। एनआईए की टीम जिन लोगों को उठाकर ले गई है उनके संबंध आतंकवादी से होने की बात कही जा रही है।
अमरोहा के मुफ्ती सोहेल को इनलोगों का मास्टरमाइंड कहा जा रहा है।

सोहेल दिल्ली के किसी मदरसे में पढ़ाता है। गौरतलब है कि गृह मंत्रालय ने 2017 के दिसंबर में जारी अपनी रिपोर्ट में कहा था कि आईएसआईएस कैडरों के खिलाफ कई मामलों में एनआईए ने 103 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार हुए लोगों में से अधिकांश लोग यूपी के ही थे।

URL : arresting 10 men nia reveals connection with isis module in up and delhi!
Keyword : nia reavels, isis module, conducting search, up and delhi, आतंकवाद

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे