प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ ने उनके मित्र बराक पर क्या खूब असर पैदा किया है? ओबामा पर्दे पर उतारेंगे अपने मन की बात!



barak obama and wife (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ ने उनके मित्र बराक ओबामा पर क्या खूब असर पैदा किया है? अब ओबामा पर्दे पर उतारेंगे अपने मन की बात। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पत्नी मिशेल ओबामा के साथ मिलकर Netflix पर अपने मन में चलने वाली कहानियों को शॉर्ट फिल्मों, शो, सीरीज और डक्यूमेंटरी के जरिए पर्दे पर उतारेंगे! दोनों पति-पत्नी में स्टोरीटेलिंग का गजब का हुनर है। बराम ओबामा ने अपनी सेवानिवृत्ति के बाद अपने इसी हुनर को पत्नी मिशेल के साथ मिलकर व्यवसाय का रूप दे दिया है।

अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल नेटफ्लिक्स के लिए टेलिविजन शो और मूवीज भी बनाएंगे। जिसकी पुष्टि नेटफ्लिक्स ने अपने एक ट्वीट से की है! नेटफ्लिक्स का कहना है कि इस करार के मुताबिक ओबामा नेटफ्लिक्स के लिए अलग-अलग विषयों पर सीरीज बनाएंगे! ये शो बराक और मिशेल के व्हाइट हाउस में व्यतीत किये आठ साल के अनुभव पर आधारित होंगे।

नेटफ्लिक्स अमेरिका की एक एंटरटेनमेंट कंपनी है जो डिमांड पर वीडियो, DVD लाइव स्ट्रीमिंग बनाता है इसकी सेवाएं लगभग 190 देशों में संचालित की जा रही हैं। दुनिया भर में इसके 120 मिलियन से ज्यादा सब्स्क्राइबर हैं। न्युयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार बराक और मिशेल ओबामा की कंपनी Higher Ground Productions इसके लिए जो सीरीज बनाएगी वह पूर्णत बराक आयर मिशेल के जीवन के निजी अनुभवों के आधार पर होगी। इसकी पुष्टि करते हुए ओबामा ने एक बयान में कहा था कि राजनैतिक और सार्वजनिक जीवन के दौरान हम कई लोगों से मिले! कुछ अच्छे लोगों के साथ हमारे अनुभवों को हम साझा करने चाहते हैं और हम इसको लेकर काफी रोमांचित भी है।

मिशेल ओबामा ने नेटफ्लिक्स से साथ हुए करार के बाद कहा कि हमें अपनी कहानियों को कहने की कला (Story telling) पर हमेशा भरोसा रहा है और हम चाहते हैं कि हम अपनी कहानी सबको सुनाएँ! बराक ओबामा ने यह बात साफ़ करते हुए कहा कि हमारा शो राजनैतिक सन्दर्भों पर बिलकुल नहीं होगा हम प्रतिभावान, प्रेरणादायक, रचनात्मक आवाजों को विकसित करने और उनके साथ काम करने की उम्मीद करते हैं जो लोगों को अपनी कहानियों से प्रेरणा दे सकें।

URL: Barack Obama and his wife Michelle to turn producers sign deal with netflix

Keywords: Barack Obama, Netflix, Michelle Obama, Michelle Obama, Barack Obama to turn producers, sign deal with Netflix, बराक ओबामा, मिशेल ओबामा, नेटफ्लिक्स, ओबामा नेटफ्लिक्स करार


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.