खुलासा…छत्तीसगढ़ में भाजपा को हराने के लिए विदेशी चर्च ने मिशनरियों को भेजा था मोटा धन!

हाल में हुए पांच विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार का आंकलन भले ही पार्टी बाद में करे लेकिन छत्तीसगढ़ में हुई हार के कारण का खुलासा हो गया है। विधानसभा चुनाव के पहले से लेकर चुनाव के दौरान विदेशी चर्चों द्वारा छत्तीसगढ़ स्थित अपने मिशनरियों को भेजा गया बेशुमार धन ही भाजपा की हार का महत्वपूर्ण कारण है। यह खुलासा भारत सरकार की एफसीआरए (FCRA) वेबसाइट से हुआ है। इस वेबसाइट पर विदेशी चर्च द्वारा छत्तीसगढ़ स्थित अपने मिशनरियों को भेजे गए पैसे का पूरा ब्योरा दिया गया है। इस ब्योरे तक कोई भी पहुंच सकता है और अंदाजा लगा सकता है कि आखिर इतने पैसे इसी दौरान क्यों भेजे गए? नो कनवर्जन नाम के ट्वीटर हैंडल से विदेशी एनजीओ और चर्चों द्वारा भेजी गई रकम का खुलासा अचंभित करने वाला है।


भाजपा को हराने से लेकर छत्तीसगढ़ को क्रिश्चियन राज्य बनाने की कोशिश का एक मात्र विदेशी चर्च और विदेशी एनजीओ द्वारा भेजा गया अथाह धन ही है। मालूम हो कि इस समय अगर देश के किसी भी राज्य में क्रिश्चियन मिशनरियों की गतिविधि बढ़ी है तो वह प्रदेश कोई और नहीं बल्की छत्तीसगढ़ ही है। छत्तीसगढ़ के अलग अलग जगहों पर एमपी हाउस ऑफ मैरी इमैकुलेट से लेकर एमपी होली क्रॉस सिस्टर एसोसिएशन जैसे मिशनरियों को लाखों रुपये भेजे गए हैं। इससे साफ है कि ये पैसे छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए खर्च हुए हैं।

तभी तो छत्तीसगढ़ अभी विदेशी क्रिश्चियन मिशनरियों के लिए सबसे उभरता गंतव्य बन रहा है। इसका एक मात्र कारण यहां पर आ रहा बेशुमार पैसा है। एफसीआरए की वेबसाइट पर उपलब्ध डाटा पर नजर डालने भर से आपको अंदाजा हो जाएगा कि किस प्रकार विदेशी एनजीओ से छत्तीसगढ़ में पैसे का प्रवाह बढ़ा है।

इससे यह भी स्पष्ट हो जाता है कि भाजपा सरकार क्रिश्चियन मिशनरियों की गतिविधियों को फैलने देने के लिए एक कांटा बनी हुई थी। इसलिए भाजपा को यहां से हराने के लिए विदेशी फंड का सहारा लिया गया है।

प्वाइंट वाइज समझिए

विदेशी फंड से भाजपा को हराया

* विदेशी फंड से क्रिश्चियन मिशनरियों ने भाजपा के खिलाफ बहाया पैसा

* भारत सरकार की FCRA वेबसाइट से हुआ है यह खुलासा

* FCRA वेबसाइट पर मौजूद है विदेशी एनजीओ और चर्चों से जारी फंड का ब्योरा

* विदेश चर्च ने देसी मिशनरियों के माध्यम से झोक रखी थी अपनी पूरी ताकत

* मिशनरियो की गतिविधि बढ़ाने में भाजपा को अपना कांटा मानता है विदेश चर्च

* चुनाव को प्रभावित करने के लिए काफी पहले से भेजे जा रहे थे लाखों के फंड

* देसी नहीं विदेशी ताकत से हारी भाजपा, कांग्रेस ने दिया पूरा साथ

URL : BJP lost chattisgarh due to foreign church’s fund to missionaries!

Keyword : Foreign missionaris, Church’s fund, chhattisgarh, assembly election, FCRA website, भाजपा की हार, एफसीआरए का खुलासा, छत्तीसगढ़

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार