नेशनल हेराल्ड में चार्जशीट दाखिल, अब नहीं बचेगी ‘नकली गांधी’ और उसकी सेना!

नेशनल हेराल्ड मामले में जिस प्रकार सीबीआई ने स्पेशल सीबीआई कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के सिपहसालारों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है इससे साफ है कि अब इस मामले में सोनिया गांधी परिवार के साथ उनकी सेना पर भी संकट गहरा गया है। सीबीआई ने आज पंचकुला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कांग्रेस के पूर्व कोषाध्यक्ष मोती लाल बोरा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। इतना ही नहीं इस मामले में नेशनल हेराल्ड अखबार के प्रकाशक एसोसिएट जर्नल लिमिटेड के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की है।

मुख्य बिंदु

* सीबीआई ने नेशनल हेराल्ड मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस के पूर्व कोषाध्यक्ष मोती लाल बोरा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

* नेशनल हेराल्ड अखबार के प्रकाशक एसोसिएट जर्नल लिमिटेड के खिलाफ भी दाखिल की चार्जशीट

सीबीआई ने पंचकुला स्थित स्पेशल सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर इन लोगों पर नेशनल हेराल्ड अखबार के प्रकाशक एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड को साल 2005 में अवैध तरीके से जमीन आवंटित करने का आरोप लगाया है। विशेष सीबीआई जज जगदीप सिंह की अदालत में आईपीसी की धारा 120 बी और 420 और धारा 13 (आई) (डी) के तहत भ्रष्टाचार अधिनियम रोकथाम के तहत आरोपपत्र दायर किया है ।

सीबीआई द्वारा चार्जशीट दाखिल करने पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सुब्रमनियन स्वामी ने खुशी जताई है। इस मामले में ट्वीट कर उन्होंने लिखा है कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा मोतीलाल बोरा के खिलाफ  नेशनल हेराल्ड की जमीन हड़पने के मामले में आज चार्जशीट दाखिल होने से वह काफी खुश हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली स्थित नेशनल हेराल्ड दफ्तर को लेकर पहले ही गांधी परिवार को कोर्ट का सामना करना पड़ रहा है। इसी मामले में दोनों मां-बेटे 50-50 हजार के मुचलके पर बाहर हैं। अब जब पंचकुला का मामला सामने आ गया है, तो लगता नहीं कि गांधी परिवार इस फांस से बच पाएगा।

सीबीआई के आरोपों के मुताबिक पंचकुला में एक औद्योगिक प्लॉट अवैध रूप से एसोसिएटेड जर्नल लिमिटेड (एजेएल) को आवंटित कर दिया गया, जिसका नियंत्रण यंग इंडियन कंपनी के माध्यम से कांग्रेसी नेता के अलावा गांधी परिवार के हाथ में है। मालूम हो कि यंग इंडियन कंपनी के डायरेक्टर स्वयं राहुल गांधी है। सीबीआई ने इन लोगों पर एजेएल को आवंटित जमीन का दुरपयोग करने का आरोप लगाया है। सीबीआई ने इस मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर अपने पद का दुरुपयोग करते हुए यह जमीन साल 2005 में फिर से एजेएल को आवंटित कर दिया। इसके लिए हुड्डा ने सारे नियम कानून ताक पर रख दिए।

हरियाणा सरकार के लिखित अनुरोध पर सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता की धारा 409, 420 और 120-बी के तहत 6 अप्रैल, 2017 को एफआईआर दर्ज की थी। और अब जांच के बाद आरोपपत्र भी दाखिल कर दी है।

URL : CBI filed chargesheet against Hooda and Motilal Vora in national herald case
keyword : national herald case, special CBI court, CBI Judge Jagdeep Singh, rahul gandhi, sonia gandhi, file chargesheet, राष्ट्रीय हेराल्ड केस, विशेष सीबीआई अदालत, सीबीआई न्यायाधीश जगदीप सिंह, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, फाइल चार्जशीट

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे