सोनिया ताड़का तो बुद्धू कौन?



ISD Bureau
ISD Bureau

स्वामी के ट्वीट पर दिल्ली के पटियाला कोर्ट में तब ठहाके लगे जब उनके  ट्वीट में लिखे शब्दों का कांग्रेस के वकील अर्थ समझाने लगे! कांग्रेस के वकील आरएस चीमा ने अकसर स्वामी के  ट्वीट में आने वाले ‘TDK’ (टीडीके) शब्द का अर्थ  बताते हुए कहा कि स्वामी सोनिया गांधी को ‘TDK’ यानि ताड़का से संबोधित करते हैं लेकिन  ‘बुद्धू’ पर वह भी  ठिठक गए

मोदी को ट्वीटर पर बदनाम करने वाली कांग्रेस पार्टी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमनियन स्वामी के ट्वीट को अपमानजनक बताते हुए कोर्ट से उन्हें ट्वीट करने से रोकने की मांग की है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम से अपमानजनक ट्वीट करें तो कोई बात नहीं लेकिन उनके नाम से कोई ट्वीट न करे! ये कहां का इंसाफ है? शायद इसलिए मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कांग्रेस की इस मांग पर कोई ध्यान ही नहीं दिया।

मुख्य बिंदु

* मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने स्वामी को ट्वीट से दूर ऱखने की कांग्रेस की मांग पर नहीं दिया ध्यान 

* स्वामी ने कांग्रेस के इस मांग पर जवाब देने के लिए कोर्ट से मांगा वक्त, अब 20 अक्टूबर को इस पर देंगे जवाब  

वहीं सुब्रमनियन स्वामी ने कांग्रेस की इस मांग पर कहा है कि नेशनल हेराल्ड केस मामले की पटियाला कोर्ट में हुई सुनवाई को काफी रोचक और आनंददायक बताया। गौर हो कि यह सुनवाई छह अक्टूबर को हुई थी। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 20 अक्टूबर को होने वाली है। स्वामी ने कहा कि उसी दिन वह अपना जवाब देंगे जो और भी रोचक तथा आनंद देने वाला होगा।

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड मामले की सुनवाई दिल्ली के पटियाला कोर्ट में चल रही है। छह अक्टूबर को हुई सुनवाई के दौरान कांग्रेस ने कोर्ट से सुब्रमनियन स्वामी को नेशनल हेराल्ड मामले के साथ सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ किसी प्रकार के ट्वीट करने से रोकने की मांग की थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि स्वामी इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ अपमानजनक ट्वीट करते रहते हैं। इस मामले में कांग्रेस ने कोर्ट से स्वामी के ट्वीट पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की। हालांकि मेट्रो पोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कांग्रेस की इस मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया। 

ज्ञात हो कि इस मामले को लेकर जब कांग्रेस के वकील ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लेकर स्वामी द्वारा किए गए करीब 2000 ट्वीट को पढ़ना शुरू किया तो पूरे कोर्ट रूप में हंसी का माहौल बन गया। इस मजाकिया माहौल का मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने भी मजा उठाया। कांग्रेस के वकील आरएस चीमा ने बताया कि स्वामी हमेशा अपने ट्वीट में सोनिया गांधी के लिए ताड़का का छोटा रूप टीडीके (TDK)  लिखते हैं।  जिसका मतलब एक राक्षसी  है जिसने कई ब्राह्मणों की हत्या की थी। बाद में राम ने उसका वध किया।

चीमा ने कहा कि स्वामी अक्सर उनके मुवक्किल के लिए टीडीके और बुद्धू शब्द का उपयोग करते हैं। हालांकि उन्होंने बुद्धू शब्द किसके लिए उपयोग किया जाता है उसका जिक्र नहीं किया। चीमा ने कहा कि स्वामी मुझे भी कांगी वकील बुलाते हैं। 

वहीं जब इस मामले में स्वामी ने मजिस्ट्रेट से अगली सुनवाई तक जवाब देने की मोहल्लत मांगा तो चीमा ने एक बार फिर कहा कि आपको समय क्यों चाहिए? क्या ट्वीट करने के लिए समय चाहिए?  चीमा ने कहा कि आप तो आधे घंटे बाद फिर से ट्वीट करना शुरू कर देंगे। कोर्ट से निकलते समय स्वामी ने कहा कि वे अपना जवाब अब 20 अक्टूबर को होने वाली अगली सुनवाई के दौरान देंगे।

URL: Congress demands court for stop twitting Swamy regarding Rahul and Sonia Gandhi

Keywords: Sonia Gandhi, congress layer, patiyala house, national herald, rahul gandhi, swamy tweet, सोनिया गांधी, कांग्रेस वकील, पटियाला हाउस, राष्ट्रीय हेराल्ड, राहुल गांधी, स्वामी ट्वीट,


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.