बरखा दत्त, राजदीप सरदेसाई, पुण्य प्रसून वाजपेयी और रवीश कुमार की नौकरी का इंतजाम करने में जुटे सिब्बल और चिदंबरम!

मोदी सरकार आने के बाद राजदीप सरदेसाई चैनल के मालिक की जगह एक सलाहकार की हैसियत वाले पत्रकार बनकर रह गये हैं, वहीं बरखा दत्त की एनडीटीवी की दशकों से जमी-जमाई नौकरी भी छूट चुकी है, वह देश और मोदी सरकार के खिलाफ विदेशी मीडिया में लिखकर अपना भड़ास मिटा रही हैं। एबीपी न्यूज से नौकरी जाने के बाद पुण्य प्रसून वाजपेयी गायब चल रहे हैं, तो वहीं ‘प्राइम टाइम’ की टीआरपी नहीं होने की वजह से एनडीटीवी में रहने के बाद भी रवीश कुमार फेसबुकिया बनकर अपनी कुंठा मिटा रहे हैं!

अगर एक शब्द में कहा जाए तो इन सारे ‘कांग्रेसी पक्षकारों’ की बेचैनी मोदी सरकार में बढ़ी हुई है। ऐसे में उनके लिए कांग्रेस पार्टी से बेहतर नियोक्ता और कौन हो सकता है? अब जब कांग्रेस ‘2019 की बैतरणी’ के लिए पार करने ‘प्रोपगेंडा न्यूज चैनल’ की कमी शिद्दत से महसूस कर रही है! ऐसे में कांग्रेस अपना एक प्रोपोगंडा न्यूज चैनल लेकर आ रही है, जिसमें इन सभी पत्रकारों के खपने की खबर गर्म है।

सत्ता से बेदखल होने पर जिस तरह वाजपेयी सरकार को गिराने के लिए कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल के पैसे और कांग्रेस की सर्वेसर्वा सोनिया गांधी की कृपा से बलात्कार आरोपी तरुण तेजपाल ‘तहलका’ लेकर आए थे, उसी तरह अब मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए कपिल सिब्बल और पी. चिदंबरम एक ‘कांग्रेस भोंपू चैनल’ ‘हार्वेस्ट टीवी’ को जनवरी में लेकर आ रहे हैं।

भाजपा सांसद डॉ. सुब्रहमनियन स्वामी के ट्वीट और पीगुरु वेबसाइट में प्रकाशित खबर के मुताबिक अगले साल जनवरी में हार्वेस्ट टीवी नाम से एक न्यूज चैनल शुरू होने जा रहा है। यह न्यूज चैनल कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और पी चिदंबरम के सहयोग से लाया जा रहा है। वेबासइट के मुताबिक कांग्रेस पार्टी यह चैनल अगले साले होने वाले लोकसभा चुनाव की बैतरणी पार करने के लिए ला रही है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी अपने इस प्रोपगेंडा न्यूज चैनल के लिए अपने वफादार लुटियंस पत्रकारों को बुलाने जा रही है, जो सालों से उसका प्रोपगेंडा फैलाने में जुटे हैं। कहा जा रहा है कि कांग्रेस समर्थित हार्वेस्ट टीवी का पतवार बरखा दत्त, राजदीप सरदेसाई, पुण्य प्रसून वाजपेयी तथा रवीश कुमार के हाथ होगा। अभी तक कांग्रेस के लिए बैंटिग करने वाले ये पत्रकार अब खुलकर कांग्रेस का प्रोपगेंडा फैलाएंगे।

भारतीय खुफिया एजेंसी के मुताबिक पी चिदंबरम ने वीकन मीडिया एंड ब्रॉडकास्टिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को दो साल के लिए 200 करोड़ रुपये लगाने का ऑफर दिया है। मालूम हो कि हार्वेस्ट टीवी चैनल दरअसल इसी कंपनी का चैनल है। इसको लाइसेंस यूपीए के कार्यकाल में ही दे दिया गया था। ज्ञात हो कि आईमैक्स मीडिया को अवैध तरीके से लाइसेंस देने वाले यही पी चिदंबरम हैं, जो जांच का सामना कर रहे हैं। खुफिया एजेंसी को शक है कि इस न्यूज चैनल में ब्लैक मनी को खपाने की कोशिश की जा सकती है। यही कारण है कि आईबी की नजर इस न्यूज चैनल को लेकर चल रही गतिविधियों पर है।

वेबसाइट के मुताबिक कांग्रेस समर्थित हार्वेस्ट टीवी (Htv) न्यूज चैनल में प्राइम टाइम न्यूज शो बरखा दत्त होस्ट करने वाली हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने कई भाजपा विरोधी पत्रकारों से एचटीवी ज्वाइन करने को कहा है। कहा गया है कि राजदीप सरदेसाई को भी ऑफर दिया गया है। कांग्रेस पहले अंग्रेजी में चैनल लाएगी इसके बाद वह हिंदी न्यूज चैनल भी लाएगी। वैसे भी वीकन मीडिया एंड ब्रॉडकास्टिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने यूपीए सरकार के दौरान ही अंग्रेजी, हिंदी तथा अन्य भाषाओं में न्यूज चैनल के लाइसेंस ले रखा है। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के एक नजदीकी नेता का कहना है कि दरअसल इस न्यूज चैनल को लाने का मकसद अर्णब गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी का सामना करना है, जिसे भाजपा समर्थक कहा जाता है।

ऐसा नहीं कि कपिल सिब्बल भाजपा को चुनौती देने के लिए इस प्रकार का खेल पहली बार खेल रहे हैं। इससे पहले भी सिब्बल ने मीडिया के माध्यम से भाजपा को चुनौती दे चुके हैं। सीब्बल तहलका जैसी कुख्यात मैगजीन तथा उसके दागी संपादक तरुण तेजपाल के पहले दानदाता हैं। वह तेजपाल को आगे कर मीडिया के माध्यम से भाजपा को काफी बदनाम भी कर चुके हैं। वह चाहे डिफेंस घोटाला का आरोप हो या फिर भाजपा अध्यक्ष द्वारा नकद लेने का मामला हो। इन सभी मामलों में तेजपाल और उसकी पत्रिका तेहलका के पीछे सिब्बल की तो ताकत थी। बाद में यह सारे आरोप अदालत में झूठे साबित हुए थे, लेकिन वाजपेयी सरकार को चलता करने में उस वक्त तहलका के फेक न्यूज ने बड़ी भूमिका अदा की थी।

प्वाइंट वाइज समझिए

कांग्रेस ला रही न्यूज चैनल

* बरखा दत्त और रवीश कुमार जैसे कांग्रेसी पत्रकारों के लिए नौकरी का इंतजाम

* भाजपा के खिलाफ प्रोपगेंडा फैलाना ही हो होगा चैनल का मुख्य काम

* हार्वेस्ट टीवी होगा न्यूज चैनल का नाम, पुराना नाम है पी टीवी

* वीकन मीडिया को दो साल में 200 करोड़ रुपये लगाने का दिया है ऑफर

* बरखा दत्त न्यूज चैनल का प्राइम टाइम न्यूज शो होस्ट करेंगी

* कई कांग्रेसी समर्थकों को न्यूज चैनल ज्वाइन करने को कहा जा रहा है

* भारतीय खुफिया एजेंसी की भी है इस नए वेंचर के शुरू होने पर नजर

* इन वेंचर के प्रोमोटर हैं कांग्रेसे के नेता कपिल सिब्बल और पी चिदंबरम

* सिब्बल पहले भी मीडिया के माध्यम से भाजपा को कर चुके हैं बदनाम

* तहलका और उसके बदनाम संपादक तेजपाल के पहले दानदाता रहे हैं सिब्बल

URL : congress going to launch HTV to give job his supportive journalist!

Keyword : congress launc to news channel, congress journalist, Kapil Sibbal, P Chidambaram, parliamentary election, रवीश कुमार, बरखा दत्त

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार