संसद में खुलासा, छह खरब काला धन लाने में सफल रही मोदी सरकार! 15 लाख पर फेक न्यूज फैलाने वालों के मुंह पर तमाचा !

कालेधन को देश में लाने का दावा करने वाली मोदी सरकार पर हमलावर रही कांग्रेस और विरोधी दलों को मंगलवार को संसद में उस समय करारा झटका लगा जब वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब देने के दौरान कहा कि मोदी सरकार ने अब तक छह खरब रुपये की अघोषित संपति यानी काला धन का खुलासा किया है। संसद में इस बड़े खुलासे से उन लोगों के मुंह पर करारा तमाचा लगा है जो अभी तक मोदी सरकार के खिलाफ 15 लाख रुपये देने के पेक न्यूज फैला रहे थे। मालूम हो कि मोदी ने अपने किसी भाषण में देश के हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कभी नहीं कही। इससे संबंधित वीडियो किसी ने अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है। लेकिन देश में कांगियों और वामियों की फेक न्यूज फैलाने वाली फौज ने इस मोदी सरकार को बदनाम करने का हथियार बना लिया। लेकिन संसद में काले धन को लेकर हुआ खुलासा उनके मुंह पर करारा तमाचा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने साल 2015 में विदेसी काले धन कानून बनाया था। आज उसी कानून के तहत मोदी सरकार छह खरब रुपये के काले धन के रूप में अघोषित संपत्ति का खुलासा किया है। कहने का मतलब साफ है कि मोदी सरकार ने जो देश की जनता से जो वादा किया था उसे छह खरब रुपये काला धन लाकर अपना वादा पूरा कर दिया है। यह खुलासा कोई और नहीं बल्कि वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब के दौरान किया। उन्होंने कहा कि इसके अलावा 31 अक्टूबर 2018 तक विदेशी काले धन कानून के तहत 34 अभियोजन शिकायतें दर्ज की गई हैं।

मालूम हो कि काले धन (अघोषित विदेशी आय और संपत्ति) और कर अधिनियम, 2015 के काला धन अधिनियम के तहत आयकर विभाग ने कार्रवाई कर 31 अक्टूबर, 2018 तक अघोषित विदेशी संपत्ति और छह खरब रुपये काले धन का पता लगा लिया है। वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि काले धन और विदेशों में बेनामी संपत्ति रखने वालों को अनुपालन करने का अवसर दिया गया था। इसके बाद भी जिन लोगों के पास विदेशी संपत्ति और आय है उनके खिलाफ कानूनी तौर पर कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि सरकार में आने के कुछ महीने बाद ही कांग्रेस और विरोधी दलों के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश के हर नागरिक के बैंक खाते में 15 लाख रुपये देने को लेकर हमला करना शुरू कर दिया। जबकि पीएम मोदी ने कभी भी अपने भाषण में देश के हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये देने की बात कही ही नहीं। लेकिन फेक न्यूज व्यापारियों ने मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए इसका हथियार के रूप में इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। अब जब मोदी सरकार ने देश की जनता से काला धन वापस लाने का किया अपना वादा पूरा कर दिया है तो कांग्रेस के साथ सभी विरोधी दलों को झटका लगना स्वाभाविक है। लेकिन इतना करने के बाद भी ये लोग मोदी सरकार को बदनाम करने से बाज नहीं आएगे। जहां तक फेक न्यूज फैलाने वालों की बात हो तो उनके मुंह पर इतना जोर का तमाचा पड़ने के बावजूद ये लोक फेक न्यूज फैलाने से बाज नहीं आएंगे।

URL : disclose : assets worth 6000 crore detected under foreign black money law!

Keyword : Black money, disclosed, reveal in parliament, Modi Govt, fake news maker, congress, जुमला, पीडी पत्रकार

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबर