Watch ISD Live Now Listen to ISD Radio Now

मुस्लिम लड़की से दोस्ती के चलते हिंदू युवक को पीट-पीटकर कर मार डाला! ‘अखलाकी मीडिया’ पर्दा डालने में जुटी!

देश की राजधानी दिल्ली में मुस्लिम लड़की से दोस्ती के चलते एक हिंदू लड़के को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया। आदर्श नगर इलाके में हुई इस लोमहर्षक घटना में बहन से मिलने से नाराज मुस्लिम लड़की (16) के भाई ने दोस्तों के साथ मिलकर एक हिंदू युवक राहुल (18) की बेरहमी से लींचिंग की। बुरी तरह से घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि युवक की मौत पेट में अंदरूनी चोट लगने की वजह से हुई है। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लड़की के भाई समेत पांच आरोपियों को पकड़ लिया। इनमें से तीन नाबालिग शामिल हैं। जबकि जिन दो मुस्लिम युवकों को पकड़ा गया है, उनकी पहचान मोहम्मद राज और मोहम्मद अफरोज के तौर पर की गई है।

देश की राजधानी में इस घटना के बाद इलाके में भय और तनाव का माहौल है और इसे देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपियों ने एक लड़की को लेकर झगड़ा होने की बात कही है। लड़की के भाई को अपनी बहन के साथ राहुल का मिलना जुलना और बात करना पसंद नहीं था।

दरअसल बृहस्पतिवार रात करीब 12 बजे पुलिस को बाबू जगजीवन राम अस्पताल से एक युवक के अचेत अवस्था में अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिली। युवक की पहचान मूलचंद कॉलोनी निवासी राहुल राजपूत के रूप में हुई। बाद में इलाज के दौरान ही राहुल की देर रात मौत हो गई।

जांच में पाया गया कि राहुल अपने पिता संजय, मां रेणुका और छोटी बहन मुस्कान के साथ रहता था। संजय रोहिणी सेक्टर-18 में टैक्सी स्टैंड चलाता है। संजय ने पुलिस को बताया कि राहुल पढ़ाई करने के साथ साथ बच्चों को अंग्रेजी का ट्यूशन भी देता था। जांच में यह बात सामने आई है कि बुधवार रात राहुल के चाचा के लड़के गोलू के फोन पर अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि उन्हें अपने बच्चे को ट्यूशन दिलाना है। इसलिए राहुल को बाहर भेज दे।

इसके बाद राहुल किसी को बताए बिना घर से बाहर गली में आ गया, जहां उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया ।  घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ। फुटेज में दिख रहा है कि बाहर मौजूद चार- पांच लोग राहुल को अपने साथ ले गए और गली नंदा रोड पर लात- घूंसों से पिटाई शुरू कर दी। इसके बाद घायल राहुल किसी तरह से घर आता दिख रहा है। बाद में उसे उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया था।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि जांच में साफ हुआ है कि मृतक युवक राहुल का जहांगीरपुरी में रहने वाली एक मुस्लिम लड़की से जान पहचान  था। इससे नाराज होकर लड़की के भाइयों ने युवक की बेरहमी से पिटाई की।  वारदात से पहले भी लड़की के भाइयों ने युवक को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कई अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी हो सकती है। वहीं, मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

राहुल राजपूत दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निग (एसओएल) से बीए द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करता था। कोचिंग सेंटर में बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाने के दौरान राहुल की दोस्ती कोचिंग सेंटर में पढ़ने आने वाली जहांगीरपुरी निवासी एक मुस्लिम किशोरी से हो गई, जिसके बाद दोनों बातचीत करते करते थे‌। मजहबी रूप से कट्टर परिवार को अपनी लड़की का किसी गैर मज़हबी से मिलना-जुलना पसंद नहीं आ रहा था।

राहुल के चाचा धर्मपाल ने बताया कि उन्हें किसी जाननेवाले ने फोन कर बताया कि गंदा नाला के समीप पांच लोग भतीजे राहुल की पिटाई कर रहे हैं। इसकेेे बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर राहुल को बचाया और घर ले गए फिर बाद में उसे अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया था। इसके बाद वारदात की जानकारी पुलिस को दी गई। धर्मपाल का कहना है कि मुस्लिम लड़की से उनके भतीजे का कोई प्रेम संबंध था या नहीं यह जांच का विषय है लेकिन दोनों के बीच दोस्ती थी।

सूत्रों का दावा है कि दोनों के बीच प्रेम संबंध था, जिसके कारण मुस्लिम लड़की के परिवारवालों ने हिंदू युवक की हत्या कर दी। बाद में जांच के क्रम में पुलिस ने मुहम्मद राज और मुहम्मद अफरोज को गिरफ्तार कर तीन नाबालिगों को भी पकड़ा है।

सबसे दुखद पहलूू यह है कि मॉब लिंचिंग के शिकार हुए राहुल राजपूत की मौत को लेकर कोई भी राजनेता उसके घर पीड़ित परिवार से मिलकर सहानुभूति जताने नहीं आया। अखलाक और पहलू खान की हत्या पर  देशभर में शोर करने वाली कांग्रेस पार्टी और लुटियंस मीडिया भी चुप है क्योंकि उसे इस मौत को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि राहुल एक हिंदू युवक था।

राजधानी के समाचार पत्रों और न्यूज़ चैनल का यह हाल है कि इस हत्याकांड के आरोपियों के नाम भी उजागर किया जाना इस वजह से उचित नहीं समझा गया क्योंकि सभी आरोपी मुस्लिम वर्ग से संबंध रखते हैं।

Join our Telegram Community to ask questions and get latest news updates
आदरणीय पाठकगण,

ज्ञान अनमोल हैं, परंतु उसे आप तक पहुंचाने में लगने वाले समय, शोध, संसाधन और श्रम (S4) का मू्ल्य है। आप मात्र 100₹/माह Subscription Fee देकर इस ज्ञान-यज्ञ में भागीदार बन सकते हैं! धन्यवाद!  

Select Subscription Plan

OR

Make One-time Subscription Payment

Select Subscription Plan

OR

Make One-time Subscription Payment

Other Amount: USD



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
SWIFT CODE (BIC) : HDFCINBB
Paytm/UPI/Google Pay/ पे / Pay Zap/AmazonPay के लिए - 9312665127
WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9540911078

ISD News Network

ISD News Network

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

1 Comment

  1. Avatar NATARAJAN JAYARAMAN IYER says:

    OH ! CM KEJRIWAL ,are you there in DELHI or in INDIA ? What is happening in your DELHI / Yes,you are not interested because the dead boy was a HINDU and you are a M sympathiser .But your propoaganda machine is running ,THIS IS THE WAY ANTI NATIONALS LIKE YOU WORK . BLAME THE DELHIITES WHO VOTED YOU TO POWER >

Write a Comment

ताजा खबर