सत्ता में लौटी कांग्रेस तो तीन तलाक कानून होगा खत्म !



ISD Bureau
ISD Bureau

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही कांग्रेस का सांप्रदायिक चेहरा सामने आने लगा है। कांग्रेस ध्रुवीकरण की राजनीति के साथ तुष्टिकरण की राजनीति करने पर उतर आई है। तभी तो कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में महिला कांग्रेस की अध्यक्ष तथा सिलचर की सांसद सुषमिता देव ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही तीन तलाक कानून खत्म कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि यह कानून देश के मुसलमानों को थाने में खड़ा करने के लिए बनाया गया है। खास बात है कि राहुल गांधी ने भी अपने संबोधन में उनने बयान का खंडन नहीं किया है। इससे साफ है कि राहुल गांधी की मौन सहमित है और उन्होंने मुसलमानों की तुष्टिकरण का खेल एक बार फिर खेल दिया है।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने धुवीकरण की राजनीति करते हुए सत्ता में आने पर तीन तलाक कानून खत्म करने की बात कही है। दिल्ली में पार्टी के अल्पसंख्यक अधिवेशन के दौरान पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में सिलचर से सांसद और ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुषमिता देब ने यह ऐलान किया है। अल्पसंख्यकों के वोट लेने के लिए गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन का आयोजन किया था। अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि आए राहुल गांधी भी मौजूद थे।

उनकी मौजूदगी में हुई इस घोषणा पर वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना ने अपने ट्वीट में लिखा है कि जहां उनकी सांसद ने पार्टी का सांप्रदायिक पत्ता खोलते हुए ट्रिपल तलाक खत्म करने का ऐलान किया वहीं कांग्रेस अध्यक्ष को लगे हाथ विवादित जमीन पर दोबारा मसजिद बनाने का भी ऐलान कर देना चाहिए।

अपने संबोधन में राहुल ने कहा कि यह देश किसी एक धर्म का नहीं है। यह देश हिंदुस्तान के हर व्यक्ति का है। उन्होंने कहा है कि इस देश पर अल्पसंख्यकों का भी अधिकार है। एक विचारधारा कहती है कि देश सोने की चिड़िया है, जिसका मतलब है कि देश एक प्रॉडक्ट है। हमारी विचारधारा कहती है कि देश एक नदी है, जिसमें सभी को जगह मिलनी चाहिए।

URL : if Congress returned to power then triple talaqu will over!

Keywords : congress, rahul gandhi, communalism, sushmita dev


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.