नेशनल हेराल्ड मामले में आयकर विभाग ने सोनिया-राहुल को दिया जोर का झटका, थमाया सौ करोड़ का नोटिस !



ISD Bureau
ISD Bureau

हेराल्ड हाउस खाली करने के कोर्ट के आदेश को चुनौती देने वाली कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी को आयकर विभाग ने एक बार फिर जोर का झटका दिया है। आयकर विभाग ने नेशनल हेराल्ड मामले में दोनों मा-बेटे के नाम से 100 करोड़ का नोटिस जारी कर दिया है। इस मामले में पहले से ही जमानत पर बाहर मां-बेटे की मुश्किल फिर बढ़ गई है। इस मामले की अगली सुनवाई 29 जनवरी को होगी। आयकर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक हेराल्ड हाउस को किराये पर लगाकर पैसे कमाने के मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर सौ करोड़ रुपये की देनदारी है। आरोप है कि राहुल गांधी ने 2011-12 में महज 68.12 लाख रुपये की आय की घोषणा की थी, जबकि उन्होंने जो अपनी संपत्ति घोषित की है उस हिसाब से अतिरिक्त 155 करोड़ की आय बनती है। इस प्रकार दोनों मां-बेटे पर करोड़ों रुपये की आय कम दिखाकर आय कर चोरी करने का आरोप है। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को हलफनामा दायर करने को कहा है। नेशनल हेराल्ड मामले में जिस प्रकार दोनों मां-बेटे फंसे है उसे देखते हुए लगता नहीं कि उन दोनों की मुश्किल कम होने वाली है। मालूम हो कि नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल गांधी का केस पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम लड़ रहे हैं।

मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही आयकर विभाग को नेशनल हेराल्‍ड केस में राहुल गांधी और सोनिया गांधी के 2011-12 के कर निधारण मामलों को दोबारा खोलने की अनुमतिदे दी है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ सबसे पहले यह मामला भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमनियन स्वामी ने लोअर कोर्ट में उठाया था। इस मामले में निचली अदालत ने दोनों मां-बेटे को 2015 में जमानत दी थी। तब से लेकर राहुल गांधी और सोनिया गांधी जमानत पर बाहर घूम रहे हैं।

राहुल गांधी और सोनिया गांधी के इस प्रकार की कर चोरी पर कई लोगों ने ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। एक सामाजिक कार्यकर्ता श्री आलोक मिश्रा ने लिखा है कि जब साल 2011-12 में वैश्विक स्तर पर मंदी थी तब दोनों मां-बेटे हेराल्ड हाउस को किराया पर उठाकर 155-155 करोड़ रुपये कमा लिए अब जब आयकर विभाग उसका हिसाब मांग रहा है या चुराए हुए कर मांग रहा है तो ये लोग मोदी को चोर कहकर बदनाम कर रहे हैं, इसी को कहते हैं उलटे चोर कोतबाल को डांटे। अपने शासनकाल में दुनिया भर की चोरी कांग्रेस और उनकी गांधी फैमिली ने की है लेकिन अब जब चोरी पकड़ी जाने लगी है तो बदनाम ईमानदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करने लगे हैं।

इसी संदर्भ में भाजपा के प्रवक्ता अश्विनी उपाध्याय ने ट्वीट करते हुए लिखा है आईटी विभाग द्वारा दोनों मां-बेटे को सौ करोड़ रुपये का नोटिस जारी होना उनके मुंह पर एक प्रकार का तमाचा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि देश की जनता को थोड़ा धैर्य और मोदी सरकार पर भरोसा रखना चाहिए। मोदी सरकार आय से अधिक संपत्ति रखने वालों को चैन से सोने नहीं देगी। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि एक समय में मोदी सरकार बेनामी संपत्ति और आय से अधिक संपत्ति रखने वालों की सौ प्रतिशत संपत्ति जब्त करने तथा दोषियों को आजीवन जेल की सजा देने का कानून जरूर बनाएगी।

URL : IT department slaps hundred crore notice on the face of Gandhi family!

Keyword : National Herald case, income tax, Gandhi family, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, हेराल हाउस, सुप्रीम कोर्ट


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.