TRANSFORMERS अब दौड़ेंगे जापान की सड़कों पर !

उगते सूरज का देश जापान अपने कठोर परिश्रम के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है अपने इसी कठिन परिश्रम से जापान ने एक ऐसा रोबोट बनाया है जो महज़ 60 सेकंड में कार में बदल जाता है। इससे पहले हॉलीवुड की फिल्म ट्रांसफार्मर में आपने रोबोट को कुछ ही पलों में कार बनते देखा होगा लेकिन जापान के वैज्ञानिकों ने फिल्म की कल्पना को धरातल पर उतारते हुए ऐसा रोबोट बनाया दिया है जो महज 60 सेकंड में रोबोट से कार में तब्दील हो जाता है।

Real Life Transformer by Japan

फिल्मों में दिखाई देने वाले रोबोट्स की तरह इस रोबोट की आंखें और सिर भी है। यह अब तक का सबसे यूनिक रोबोट माना जा रहा है जिसे इन दिनों जापान के टोक्यो में प्रदर्शन के तौर पर लगाया है।

12 फीट लंबे इस रोबोट का नाम ‘J-deite half’ है जो कुछ ही पलों में टू-सीटर कार में तब्दील हो जाता है। 60 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ने वाले इस रोबोट को बनाने में Brave Robotics के सीईओ केनजी इशिडा की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह अब तक का दुनिया का सबसे अनोखा रोबोट है। इसका सबसे पहला प्रोटोटाइप 35 किलोग्राम का था जिसका अनावरण अक्टूबर 2014 में ऐनुअल डिजिटल कॉन्टेंट एक्सपो में किया गया था। इसका पहला वर्जन 2015 में बना और इसे पूरी तरह से बनाने में तीन साल लग गए।

Real Life Transformer by Japan

URL: japanese scientists invent real life transformer robot

Keywords: robot, transformers, japan, robot transformerd in car, japanese scientists

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे