TRANSFORMERS अब दौड़ेंगे जापान की सड़कों पर !



Posted On: April 27, 2018 in Category:
Manisha Pandey
Manisha Pandey

उगते सूरज का देश जापान अपने कठोर परिश्रम के लिए पूरे विश्व में जाना जाता है अपने इसी कठिन परिश्रम से जापान ने एक ऐसा रोबोट बनाया है जो महज़ 60 सेकंड में कार में बदल जाता है। इससे पहले हॉलीवुड की फिल्म ट्रांसफार्मर में आपने रोबोट को कुछ ही पलों में कार बनते देखा होगा लेकिन जापान के वैज्ञानिकों ने फिल्म की कल्पना को धरातल पर उतारते हुए ऐसा रोबोट बनाया दिया है जो महज 60 सेकंड में रोबोट से कार में तब्दील हो जाता है।

Real Life Transformer by Japan

फिल्मों में दिखाई देने वाले रोबोट्स की तरह इस रोबोट की आंखें और सिर भी है। यह अब तक का सबसे यूनिक रोबोट माना जा रहा है जिसे इन दिनों जापान के टोक्यो में प्रदर्शन के तौर पर लगाया है।

12 फीट लंबे इस रोबोट का नाम ‘J-deite half’ है जो कुछ ही पलों में टू-सीटर कार में तब्दील हो जाता है। 60 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से दौड़ने वाले इस रोबोट को बनाने में Brave Robotics के सीईओ केनजी इशिडा की महत्वपूर्ण भूमिका है। यह अब तक का दुनिया का सबसे अनोखा रोबोट है। इसका सबसे पहला प्रोटोटाइप 35 किलोग्राम का था जिसका अनावरण अक्टूबर 2014 में ऐनुअल डिजिटल कॉन्टेंट एक्सपो में किया गया था। इसका पहला वर्जन 2015 में बना और इसे पूरी तरह से बनाने में तीन साल लग गए।

Real Life Transformer by Japan

URL: japanese scientists invent real life transformer robot

Keywords: robot, transformers, japan, robot transformerd in car, japanese scientists


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !