कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, कांग्रेस ने मुझे क्लर्क बना दिया !



ISD Bureau
ISD Bureau

कर्नाटक में कहने को तो मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार चल रही है, लेकिन असलियत में कांग्रेस सरकार चला रही है। एचडी कुमार स्वामी एक मुख्यमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि एक क्लर्क की भांति काम करने को मजबूर हैं। यह बात किसी और ने नहीं बल्कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने खुद ही कही है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस डे-टू-डे के प्रशासनिक कार्यों में हस्तक्षेप कर रही है।

भले ही कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार चलती दिख रही हो लेकिन दोनों सहयोगी दलों के बीच कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। यह खुलासा स्वयं मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अपनी पार्टी बैठक के दौरान किया है। इस संदर्भ में टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक कुमारस्वामी ने पार्टी बैठक के दौरान विधानसभा और विधानमंडल के अपने विधायकों से कहा है कि वह एक मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बल्कि एक क्लर्क के रूप में काम कर रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस उनके हर काम में दखलंदाजी कर रही है।

कुमारस्वामी ने दावा किया है कि कांग्रेस नेता अपने हित वाले काम करने के लिए उन पर दबाव डालते हैं। इतना ही कांग्रेस नेता जबड़न अपनी बात सुनने को कहते हैं। उन्होंने कहा है कि वह काफी दबाव में काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं कुमारस्वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस उनसे अपने अधीन में काम करवाना चाहती है।

ऐसा नहीं कि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी पहली बार कांग्रेस के साथ होने वाली इस प्रकार की समस्या के बारे में बताए हों। पिछले साल जुलाई में सरकार गठन के बाद ही एक पब्लिक मीटिंग के दौरान वह रो पड़े थे। उन्होंने कहा था ‘मैं मुख्यमंत्री के रूप में खुश नहीं हूं क्योंकि मुझे शिव की भांति दूसरों के हित के लिए खुद जहर पीना पड़ रहा है।

कांग्रेस पार्टी अपनी सहयोगी पार्टी के साथ पहली बार ऐसा नहीं कर रही है। कांग्रेस का इतिहास ही रहा है कि वह अपने साथ आने वाली पार्टियों का बेड़ा गर्क कर देती है। इसलिए तो राजनीति के जानकारों का मानना है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाली है। उनका तो यहां तक कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद यह सरकार गिर जाएगी।

URL : Karnataka CM Kumaraswamy claimed that Congress made me a clerk!

Keyword : Karnataka coalition Govt, CM HD Kumaraswamy, Congress, JD(S), कांग्रेस पार्टी


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.