अपने पक्ष में रिपोर्ट दिखाने के लिए अरविंद केजरीवाल पत्रकारों के सामने उड़ेल रहे हैं शराब!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बेंगलोर के पंचसितारा ताज वेस्ट इंड होटल में 80 हजार रुपये के शराब पीने का खुलासा हुआ है। दरअसल केजरीवाल ने अपने पक्ष में रिपोर्ट दिखाने और लिखाने के लिए ले गए अपने प्रवक्ता पत्रकारों पर ये मेहरबानी दिखाई थी। कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में भाग लेने गए अरविंद केजरीवाल अपने साथ पत्रकारों को भी ले गए थे। उनके कृपापात्र देश के सबसे तेज चैनल के एक पत्रकार ने ही सबसे ज्यादा शराब पी थी। यह खुलासा उनके पूर्व सहयोगी तथा आम आदमी पार्टी से निष्कासित दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा ने किया है। दरअसल अरविंद केजरीवाल कांग्रेस के पत्रकारों पर मेहरवानी कल्चर को ही आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने भी कांग्रेस की ही तरह प्रवक्ता पत्रकारों की फौज खड़ी कर रखी है ताकि उन्हें तवज्जो मिल सके।

मुख्य बिंदु

* दलाली खत्म होने के कारण ही पत्रकारों का एक तबका मोदी विरोधी प्रोपेगंडा फैलाने में लगे हैं

* कांग्रेस की शराब और शबाब संस्कृति को ही आगे बढ़ाने में जुट चुके हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल को गैर भाजपा-एनडीए मुख्यमंत्री के नाते कुमारस्वामी ने निमंत्रण तो दे दिया, लेकिन शपथग्रहण समारोह में उन्हें कोई तवज्जो नहीं दी गई। उन्हें पीछे की लाइन में जगह दी गई थी। अरविंद केजरीवाल ने अपनी ब्रांडिंग की व्यवस्था अपने प्रवक्ता पत्रकारों के सहारे पहले से कर ली थी, वह भी कर्नाटक सरकार के पैसे पर। तभी तो उन्होंने समाहरोह में शामिल सभी नेताओं में से सबसे ज्यादा खर्च शराब पर किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब देश की सत्ता संभाली तो सबसे करारी चोट इसी संस्कृति पर की। तभी तो सारे दरबारी पत्रकार बिलबिला उठे। इसी के चलते आज भी ये पत्रकार एक साजिश के तहत उन्हें तानाशाह घोषित करने पर लगे हुए हैं। बरखा दत्त जैसी पत्रकार ने तो सरेआम कहा था कि मोदी सरकार ने हमलोगों (दरबारी पत्रकारों) को साइडलाइन कर सीधे जनता से संवाद स्थापित कर लिया है। निश्चित रूप से मोदी की इस पहल से उनलोगों की दलाली मारी गई। इससे पहले की कांग्रेस सरकार दरबारी पत्रकारों के माध्यम से तो अपनी ब्रांडिंग करवाती थी, बदले में शराब और शबाब के रूप में कुछ बोटियां उनके सामने फेंक देती थी। सरकारी पैसों पर कुछ पत्रकारों को विदेश की सैर कराना, शराब और शबाब उपलब्ध करवाना आदि ही तो कांग्रेस की संस्कृति रही है।

अब केजरीवाल कांग्रेस की संस्कृति को आगे बढ़ाते हुए अपने प्रवक्ता पत्रकारों की खातिरदारी करने में जुट गए हैं। मालूम हो कि अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस शासित राज्य कर्नाटक में उनके पैसों से अपने पत्रकारों को खातिरदारी की है।

कर्नाटक में एच डी कुमार स्वामी की ताजपोशी में आए मेहमानों के लिए पानी की तरह बहाया गया पैसा नीचे पढें:

दिल्ली में भूख से मर गए तीन बच्चे और मुख्यमंत्री केजरीवाल दो घंटे में पी गए 80 हजार की शराब!

URL: Kejriwal has set up an army of spokes journalists that he can get a glimpse

keywords: arvind kejriwal, delhi cm, kapil mishra, kejriwal liquor bill, kumar swamy Oath taking ceremony, Karnataka, अरविन्द केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली, कपिल मिश्रा, कुमार स्वामी शपथ ग्रहण समारोह, कर्नाटक

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs. या अधिक डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  

For International Payment use PayPal below

Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127
ISD Bureau

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबर
गॉसिप

MORE