मार्केटिंग गुरू फिलिप कोटलर ने पीएम मोदी के खिलाफ चलाए गए द वायर और राहुल गांधी के फेक न्यूज को किया एक्सपोज!



Posted On: January 16, 2019 in Category:
Awadhesh Mishra
Awadhesh Mishra

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहला फिलिप कोटलर अवॉर्ड मिलने पर जिस प्रकार The wire और राहुल गांधी ने फेक न्यूज फैलाया उसे खुद फिलिप कोटलर ने ही एक्सपोज किया है। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमवार को पहला फिलिप कोटलर प्रेसिडेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। मोदी को यह अवार्ड दिए जाने पर मंगल वार को राहुल गांधी ने तंज कसते हुए अपने ट्वीट में लिखा था कि यह एक ऐसा अवार्ड है जिसका न कोई ज्यूरी है न ही यह अवार्ड पहले किसी को मिला है।

लेकिन राहुल गांधी के इस तंज पर फिलिप कोटलर ने ही करारा प्रहार किया है । उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहला फिलिप कोटलर अवार्ड दिए जाने पर जिस प्रकार भारतीय मीडिया ने गलतफहमी और भ्रम पैदा किया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने द वायर और राहुल गांधी जैसे फेक न्यूज फैलाने वालों को भ्रम दूर करने के लिए अपना इंटरव्यू पढ़ने को कहा है। इसके लिए उन्होंने अपने इंटरव्यू का @marketingjour यह पता भी दिया है।

फिलिप कोटलर का इंटरव्यू यहां भी देखा जा सकता है, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा है कि भारत में आर्थिक, सामाजिक तथा तकनीकी विकास में बेहतरीन काम करने के लिए यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिले इस प्रतिष्ठित सम्मान को लेकर आदतन the wite ने अपनी साइट पर एक फेक न्यूज गढ़ी जिसे बाद में राहुल गांधी ने उसे फैलाना शुरू किया। कोटलर ने अपने ट्वी में स्पष्ट कर दिया है कि यह अवार्ड वर्ल्ड मार्केट समिट ने दिया है। इसके बावजूद फेक न्यूज के सरगना बने the wire ने इस अवार्ड पर ही सवाल खड़ा कर दिया। उन्होंने लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला पहला फिलिप कोटलर अवार्ड है क्या?

राहुल गांधी का प्रधानमंत्री के सम्मान पर तंज कसने वाले ट्वीट का जवाब स्मृति ईरानी ने भी अपने ट्वीट से दिया है। उन्होंने लिखा है कि राहुल गांधी उसी धनी परिवार से आते हैं जिनके सदस्यों ने ‘भारत रत्न’ जैसा प्रतिष्ठित सम्मान लेने का फैसला खुद ही कर लिया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के तंज वाले ट्वीट पर जवाब देते हुए एक शख्स ने अपने ट्वीट में लिखा है कि राहुल गांधी के इस बचपने वाले ट्वीट पर तो ट्रोल भी नहीं किया जा सकता है। लेकिन उन्होंने राहुल गांधी को अपने में सुधार करने के लिए एक सलाह दी है। उन्होंने लिखा है कि अगर आप अभी तक नरेंद्र मोदी, जिनसे आप बहुत दूर भी नहीं हैं, से ठीक से सही दिशा और दशा के बारे में सीखा होता तो यकीन मानिये आप 46 साल और तीन महीने की उम्र में ही देश के प्रधानमंत्री बन जाते।

URL : Kotler exposed the wire and rahul’s fake news against PM Modi!

Keyword : philip Kotler award, PM Modi, fake newsmaker, the wire, Rahul Gandhi


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !