अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में गांधी परिवार को करारा झटका, मिशेल ने स्वीकारा कि गांधी परिवार के लिए ही है ‘फैमिली’ शब्द !

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मुख्य आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के भारत प्रत्यर्पित होने के दिन से सदमे में गई कांग्रेस और गांधी परिवार को एक बार फिर करारा झटका लगा है। क्योंकि क्रिश्चियन मिशेल ने सीबीआई के सामने स्वीकार किया है कि ‘एपी’ और ‘फैमिली’ कोड कांग्रेस नेता अहमद पटेल और गांधी परिवार के लिए ही लिखा गया है। उन्होंने अपनी डायरी में लिखे ‘एपी’ और ‘फैमिली’ शब्द की की पहचान के आधार पर सीधे तौर से गांधी परिवार और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार तथा वर्तमान में कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल की ओर इशारा किया है। इतना ही नहीं इकोनोमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक एक गोपनीय पत्र से यह भी खुलासा हुआ है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर इस मामले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ मंत्रियों का भी काफी दबाव था। यह खुलासा पीएम मनमोहन सिंह तथा तत्कालीन अमेरिकी विदेश सचिव हिलेरी क्लिंटन के बीच हुई बातचीत के आधार पर हुआ है। इस गोपनीय पत्र में यूपीए सरकार के तत्कालीन वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री के बीच संधर्ष का भी जिक्र किया गया है।

28 अगस्त 2009 को अगस्ता वेस्टलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जुगेपी ओरसी को लिखे पत्र में मुख्य आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ने बताया था कि यूपीए सरकार की कैबिनेट कमेटी तथा सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमेटी (सीसीएस) में होने वाली आंतरिक चर्चा तक उनकी पहुंच थी। तभी तो जो राहुल गांधी हमेशा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने और देश से भगाने पर अनर्गल आरोप लगाते रहते हैं वही आज मिशेल के भारत प्रत्यर्पण पर अभी तक एक शब्द भी नहीं बोला है। इससे साफ है कि मिशेल के भारत आने के बाद से कांग्रेस सहमी और डरी हुई है।

पहले क्रिश्चियन मिशेल की वकील की यह पुष्टि की परिवार शब्द गांधी परिवार को ही इंगित करता है और अब सीबीआई के सामने मिशेल के कबूलनामे से अगस्ता वेस्टलैड घोटाले में गांधी परिवार और कांग्रेस की संलिल्तता जगजाहिर हो गई है। सीबीआई ने यह भी खुलासा किया है कि मिशेल के पिता वोल्फगैंग मिशेल पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के करीबी परिचित थे। इंदिरा गांधी को बहुत अच्छी तरह से जानने के कारण वे गांधी परिवार के काफी करीब थे।

मिशेल के भारत आने के बाद अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में कई नए खुलासे हुए हैं और कई नए खुलासे होने बाकी है इसे देखकर तो यही लगता है कि 12 वीवीआईपी हेलिकॉप्टरों खरीद मामले में हुए घोटाले में कई बड़े भारतीय राजनेताओं के नाम सामने आएंगे। जिस प्रकार मिशेल ने नया खुलासा किया है इससे तो साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार को बचने का कोई रास्ता अब बचा नहीं है।

प्वाइंट वाइज समझिए

मिशेल के नए खुलासे से कांग्रेस और गांधी परिवार को झटका

* क्रिश्चियन मिशेल के नए खुलासे से गांधी परिवार और कांग्रेस को करारा झटका

* अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले का मुख्य आरोपी है क्रिश्चियन मिशेल

* मिशेल के भारत आने के बाद से कांग्रेस और गांधी परिवार को लगा है सदमा

* मिशेल के भारत आने को लेकर राहुल गांधी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला है

* मिशेल ने सीबीआई के सामने स्वीकार की सच्चाई

* ‘फैमिली’ और ‘एपी’ कोड को गांधी परिवार व अहमद पटेल के रूप में किया डिकोड

URL : michels said his letter that he had access to internal upa meetings!

keyword ; UPA, Agusta Westland. VVIP helicopter scam. Ahmed Patel, Congress, Christian Michelle, Gandhi family, राहुल गांधी, सोनिया गांधी

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार