जातीय जहर और पाखंड के नायक थे मुथुवेल करुणानिधि!

मुथुवेल करुणानिधि के जाने से एक जहरीली, जातिवादी और भ्रष्ट राजनीति का अंत हुआ है। महायोद्धा नहीं, नायक नहीं, कायर और खलनायक थे मुथुवेल करुणानिधि। भारतीय राजनीति में जातीय और भाषाई राजनीति के जहर को फ़ैलाने के लिए हम जानते हैं मुथुवेल करुणानिधि को। ब्लैकमेलिंग, हिंसा, नफ़रत और लालच की राजनीति करने के लिए भी। कभी मुफ्त का भोजन, कभी रंगीन टी वी, कभी मंगल सूत्र, कभी यह, कभी वह का लालच और झांसा दे कर वोट के लिए रिश्वत देने का पाप मुथुवेल करुणानिधि ने ही शुरु किया।

इतना कि भारतीय राजनीति को राजनीति नहीं, फ़िल्मी पटकथा बना दिया। हिप्पोक्रेट बना दिया। इसी प्रतिस्पर्धा में जयललिता भी कूद पड़ीं। दक्षिण में हिंदी विरोध का जहर भी ख़ूब फैलाया। जयललिता हिंदी फिल्मों में भी हिरोइन रही हैं, अच्छी हिंदी जानती थीं। लेकिन करूणानिधि के भाषाई जहर में डूब कर हिंदी नहीं बोलती थीं।

यह लालू, यह मुलायम, यह मायावती, यह अखिलेश तो बहुत बाद में जातीय और जहरीली राजनीति की खेती में लगे । पिछड़ी और दलित राजनीति के नाम पर पिछड़ों को और पिछड़ा, दलितों को और दलित बना दिया। पांच बार मुख्यमंत्री रहे मुथुवेल करुणानिधि का विधानसभा क्षेत्र आज भी देश के सब से पिछड़े इलाकों में शुमार है। धर्म परिवर्तन कर ईसाई बन चुके मुथुवेल करुणानिधि जैसे जहरीले और जातिवादी नेताओं ने भारतीय वोटर को सम्मान के साथ, रीढ़ के साथ कभी खड़ा नहीं होने दिया।

करुणानिधि का जाना सुखद, दक्षिण और उत्तर के बीच नफरत की दीवार ढहने की उम्मीद!

वोटर को लालची और जातीय बना कर ख़ुद भगवान बन गए यह लोग। भारतीय लोकतंत्र को खोखला और मरणासन्न बना दिया ख़ुद को भगवान बनाने के लिए। मुथुवेल करुणानिधि ने सत्ता भोगने के लिए न सत्य देखा, न शुचिता। सिर्फ जातीय जहर और पाखंड के नायक हैं मुथुवेल करुणानिधि और इन के जैसे लोग। आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे हुए लोग। कई सारी औरतें रखने और ए राजा, दयानिधि मारन जैसे भ्रष्ट लोग पूरी बेशर्मी से पैदा किए। बेटी कनिमोझी तक को नष्ट, भ्रष्ट और बेटे स्टालिन तक को अराजक और भ्रष्ट बना दिया मुथुवेल करुणानिधि ने। ख़ुद भी भ्रष्ट, अराजक और औरतबाज थे मुथुवेल करुणानिधि।

URL: Muthuvel Karunanidhi was the leader of ethnic poison and hypocrisy

Keywords: DMK, m karunanidhi, M karunanidhi passes away, karunanidhi dead, who is karunanidhi, dmk, mk stalin,, jaylalitha, tamilnadu, करुणानिधि, करुणानिधि की मृत्यु, डीएमके, जयललिता, तमिलनाडु

आदरणीय मित्र एवं दर्शकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 1 से 10 तारीख के बीच 100 Rs डाल कर India speaks Daily के सुचारू संचालन में सहभागी बनें.  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार
Popular Now