केरल में बलात मतांतरण को अनदेखा कर शुतुरमुर्ग की तरह रेत में गर्दन घुसेड़ कर बैठे हैं पिनाराई विजयन

केरल में बलात मतांतरण एक वास्तविकता है, जो मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की जानकारी में सब कुछ हो रहा है। लेकिन वह एक शुतुरमुर्ग की तरह अपना मुंह बालू में गाड़ कर सब कुछ होने दे रहे हैं। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मुख्यमंत्री विजयन पर आरोप लगाते हुए कहा है केरल में बलात मतांतरण की तरफ से वह मुंह मोड़ कर बैठे हैं। उन्होंने यह खुलासा टीएनएम की पत्रकार सरिता एस बालन को दिए साक्षात्कार के दौरान किया है। उन्होंने यह बात केरल की स्थिति का अध्ययन करने के बाद कही है।

मुख्य बिंदु

* टीएनएम की पत्रकार सरिता एस बलान को साक्षात्कार के दौरान किया यह बड़ा खुलासा

* रेखा शर्मा ने कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री विजयन शुतुरमुर्ग की तरह मुंह छिपाकर सब देख रहे हैं

मालूम हो कि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा केरल में हो रहे बलात मतांतरण के बारे में जानने और स्थिति का अध्ययन करने के लिए अभी केरल में हैं। केरल की स्थिति के बारे में विस्तार से जानने के बाद उन्होंने टीएनएम की पत्रकार को यह बात कही है। केरल की वास्तविक स्थिति जानने के बाद ही प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर इतना जोरदार हमला किया है।

अपने साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा है कि वह बिगत कुछ दिनों से केरल में हैं। इसलिए वह इस बात से अवगत है कि यहां पर बलात मतांतरण हो रहा है। इसके बावजूद मुख्यमंत्री विजयन इस मसले को गंभीरता से ले ही नहीं रहे हैं। शर्मा ने कहा है कि लगता है केरल के मुख्यमंत्री आमिर खान की उस फिल्म को देखकर काफी प्रभावित हैं जिनमें एक जगह कहा गया है कि “ऑल इज वेल” यानि सबकुछ ठीक है। उसी तरह है विजयन को भी लगता है कि उनके नेतृत्व में प्रदेश में सबकुछ ठीक चल रहा है। जबकि केरल की स्थिति बहुत ही गंभीर है। यहां बलात मतांतरण की स्थिति बेहद गंभीर है, जिसे संभालने के लिए सरकार को तत्काल कदम उठाने की जरूरत है।

शर्मा ने कहा है कि प्रदेश में ऐसे कई युवक और उनके समूह हैं जो वहां की ‘कमजोर महिलाओं’ को बलात मतांतरण करने के लिए मजबूर करते हैं। इस काम के लिए उन्हें पैसे मिलते हैं। इसके लिए विदेशों से फंडिंग आती है। इससे साफ होता है कि केरल में हो रहे बलात मतांतरण का खेल विदेशी शक्तियों के इशारे पर खेला जा रहा है। शर्मा ने कहा कि इतना गंभीर मामला होने के बाद भी इसे रोकने के लिए न तो सरकार कोई कदम उठा रही है न ही कोई दूसरी राजनीतिक पार्टी ही इसे गंभीरता से ले रही है। जबकि इन लोगों को जागने की जरूरत है।

रेखा शर्मा ने अपने साक्षात्कार के दौरान बताया कि यह मामला मानव तस्करी से भी जुड़ा हुआ है। इसलिए वह इस गंभीर मामले की जांच किसी विशेषज्ञ एजेंसी से कराने का प्रस्ताव भी देंगी। ताकि यह जांच हो सके कि इस प्रकार के बलात मतांतरण करने के लिए पैसे कहाँ से आ रहे हैं?

URL: NCW Chairperson Rekha Sharma said that Kerala Chief Minister Pinarayi Vijayan like an ostrich.

Keywords: national commission for women, rekha sharma, kerala, pinarayi vijayan, ostrich, forced conversion, Christianity, राष्ट्रीय महिला आयोग, रेखा शर्मा, केरल, पिनाराय विजयन, शुतुरमुर्ग, मतांतरण, ईसाईयत

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs. या अधिक डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  

For International Payment use PayPal below

Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127
ISD Bureau

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबर