असदुद्दीन ओवैसी की गुंडागर्दी को आखिर कब मिलेगा कानून से सही जवाब?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष तथा लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में जिस प्रकार कानून को हाथ में लिया है यह एक सभ्य शहरी की नहीं बल्कि आवारापन और दादागिरी की निशानी है। ओवैसी ने अपनी दादागिरी दिखाते हुए बिना हेलमेट पहने न केवल बाइक की सवारी की, बल्कि एक सरकारी अधिकारी को भी अपने पीछे बैठाकर घुमाया। हद देखिए कि इसे ओवैसी की पार्टी प्रचारित भी कर रही है। जनता में विरोध को देखते हुए हैदराबाद पुलिस ने चालान भेज दिया है, लेकिन यह चालान ओवैसी के नाम नहीं, बल्कि बाइक के मालिक के खिलाफ भेजा गया है।

जिस प्रकार ओवैसी ने राज्य कानून को ताक पर रखकर सरेआम राज्य के मुख्य सचिव को अपनी बाइक पर पिछे बिठाकर अपनी तस्वीर वायरल करवाई है वह कानून का खुला उल्लंघन हैं। लेकिन सैयद असीम ओवैसी जैसी दबंगई हर जगह कराना चाहते हैं। तभी तो उन्होंने ट्वीट कर ओवैसी की प्रशंसा में कसीदे गढ़ रहे हैं। लेकिन वे नहीं जानते कि यह आवारापन और अपराध है। ओवैसी ने कोई तीर नहीं मार लिया है बल्किन उसने तो देश और राज्य के कानून को धत्ता बताते हुए तेलंगाना की सरकार को आईना दिखाया है।

सैयद असीम वकार ने सही कहा है कि ऐसा हैदराबाद में ही हो सकता है कहीं और नहीं। गलती करे कोई और सजा किसी और को भुगतना पड़े ये हैदराबाद में ही हो सकता है। क्योंकि कानून तोड़कर अपराध ओवैसी ने किया है लेकिन चालान के रूप में सजा बाइक मालिक को भुगतना पड़ा है। क्योंकि हैदराबाद पुलिस ने जो चालान की पर्ची काटी है वह बाइक मालिक के नाम है। तभी तो सबाल उठने लगे हैं कि ओवैसी के खिलाफ जो चालान कटा है उसका सबूत दिखाओ।

नियम है कि बगैर हेलमेट बाइक ड्राइव करते पकड़े जाने पार चालान ड्राइवर और राइडर दोनों के नाम कटता है। इस हिसाब से सांसद ओवैसी और मुख्य सचिव राजीव कुमार दोनो के नाम चालान कटना चाहिए, लेकिन चालान सिर्फ एक के नाम कटा है। अगर गलती ओवैसी ने की है जो जुर्माना भी उसे ही भुगतना चाहिए, न कि किसी और को। और हां ओवैसी सिर्फ हैदराबाद में ही दबंगई कर सकता है।

URL : prove whether me receipt that Mr Owaisi paid the fine!

Keywords: Owaisi, MP, breaking traffic rule, Telangana

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे