अपनी विफल राजनीति के कारण राफेल डील का विरोध करने को मजबूर राहुल गाँधी!

जिस प्रकार राफेल डील पर राहुल गांधी का बोला गया झूठ पकड़ा जा रहा है उससे एक सवाल उठना तो लाजिमी है। आखिर वह राफेल डील पर इतना झूठ बोल क्यों रहे हैं? इस सवाल का जवाब मोदी सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने ट्वीट से दिया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी की राजनीतिक विफलता ही उन्हें राफेल डील पर अड़ंगा लगाने को मजबूर कर रही है।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पहले राफेल विमान की खरीद में यूपीए सरकार ने देरी की, जबकि भारतीय वायु सेना की क्षमता बढ़ाने के लिए राफेल विमान की काफी जरूरत है। अब राहुल गांधी इतने संवेदनशील रक्षा सौदे को विवादास्पद बनाने पर तुले हैं। जेटली के मुताबिक राहुल गांधी की विफल राजनीति ने उन्हें भारत की संवेदनशील रक्षा आवश्यकताओं को विवादास्पद बनाने के लिए मजबूर किया है।

वहीं राफेल डील को लेकर राहुल गांधी द्वारा फैलाए जा रहे झूठ के बारे में डसॉल्ट एविएशन कंपनी के सीईओ एरिक ट्रैपियर के आए बयान के बाद केंद्र सरकार के मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि इससे कांग्रेस पूरी तरह एक्सपोज हो चुकी है। उन्होंने लिखा है कि अब तो कांग्रेस को इस प्रकार का झूठ फैलाना बंद कर देना चाहिए तथा देश से माफी मांगनी चाहिए।

मुख्य बिंदु

* राफेल डील पर लगातार पकड़ा जा रहा राहुल गांधी के झूठ ने खोली उनकी पोल

* अपनी राजनीति संवारने के लिए संवेदनशील रक्षा सौदे को बना रहे हैं विवादास्पद

मालूम हो कि जिस राफेल विमानों की कीमतों को लेकर राहुल गांधी लगातार झूठ बोलते रहे हैं उसके बारे में भी ट्रैपियर ने खुलासा कर उनकी बोलती बंद कर दी है। उनका कहना है वर्तमान राफेल विमान की कीमत की तुलना पूर्व में तय राफेल विमानों की कीमत से करना एक प्रकार से मुर्गी और अंडे में तुलना करने के बराबर होगा। जहां तक डसॉल्ट कंपनी से जुड़ा मसला है उसके बारे में उन्होंने कहा कि मुझे 9 प्रतिशत कीमत कम करनी पड़ी क्योंकि यह डील दो देशों की सरकारों के बीच हुई थी।

URL: Rahul Gandhi forced to oppose Rafael Deal due to his failed politics

Keywords: Rahul Gandhi, rafale deal, Rafale controversy, arun jaitley, why rahul oppose rafale, Rahul Gandhi Politics, राहुल गांधी, राफेल सौदे, राफेल विवाद, अरुण जेटली, राहुल का राफेल विरोध, राहुल गांधी राजनीति,

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबर