फिल्म एक्टर रजनीकांत ने जहां पीएम मोदी को मजबूत कहा वहीं इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति ने कर्मठ बताया!



PM- Modi-Rajinikant-Narayanmurthy
ISD Bureau
ISD Bureau

अब जब देश में होने वाले आम चुनाव के लिए छह महीने से भी कम के समय बचे हैं ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का देश के दिग्गजों से मिल रही प्रशंसा को आने वाले समय के लिए शुभ संकेत ही माना जा सकता है। फिल्म एक्टर से नेता बने रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत बताकर अपना राजनीतिक संकेत दे दिया है। वहीं देश के प्रसिद्ध कारोबारी होने के साथ बुद्धिजिवी माने जाने वाले इंफोसिस के सह संस्थापक नारायण मूर्ति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश का सबसे कर्मठ नेता बताया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि नरेंद्र मोदी केंद्र के स्तर पर भ्रष्टाचार को मिटाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। यह बात उन्होंने हाल ही में इकोनोमिक टाइम्स को दिए साक्षात्कार के दौरान कही है।

मुख्य बिंदु

* एक्टर से नेता बने रजनीकांत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा कर अपनी आगे की राजनीति का भी संकेत दे दिया है

* साढे चार साल तक सत्ता में रहने के बाद देश की बुद्धिजिवियों द्वारा मोदी सरकार की प्रशंसा आने वाले चुनाव के लिए शुभ संकेत हैं

केंद्र की सत्ता में साढ़े चार साल तक रहने के बाद देश के बुद्धिजिवियों से मिल रही इस प्रकार की प्रतिक्रिया जहां सरकार के लिए संतोषजनक होती है वहीं सत्ताधारी पार्टी के लिए शुभ। चेन्नई में जब एक पत्रकार ने रजनीकांत से पूछा कि देश के अधिकांश विपक्षी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को खतरनाक मान रही हैं। ऐसे में आप क्या मानते हैं? इस प्रश्न का जवाब देने के साथ ही रजनीकांत ने यह भी संकेत दे दिया कि वह भविष्य में यूपीए का नहीं बल्कि एनडीए का ही हिस्सा बनेंगें। उन्होंने कहा कि जब कोई व्यक्ति एक साथ दस आदमी से लड़ता है तो मजबूत कौन होता है? अपने जवाब को और स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि स्वाभाविक रूप से मोदी ही मजबूत होंगे, क्योंकि वही एक साथ दस-दस विपक्षी पार्टियों का वार सह भी रहे हैं और वार कर भी रहे हैं।

रजनीकांत ने आगे कहा कि अगर विपक्षी दल भाजपा को सबसे खतरनाक पार्टी मानते हैं तो निश्चित रूप से भाजपा उन्ही दलो के लिए घातक होगी। ऐसे में तो देश की जनता ही तय करेगी कि वह किसी कमजोर पार्टी को वोट दे या फिर जो दस पार्टियों से एक साथ लड़ रही है उसे वोट दे।

भ्रष्टाचार रोकने को मोदी और कैबिनेट मंत्री कठिन परिश्रम कर रहे हैं: कृष्ण मूर्ति

देश से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिश्रम कर रहे हैं वह निश्चित रूप से प्रशंसनीय है। यह बात कोई और नहीं बल्कि देश के प्रसिद्ध कारोबारी नारायण कृष्ण मूर्ति ने कही है। उन्होंने पीएम मोदी के परिश्रम की काफी प्रशंसा की है साथ ही दोबारा उनके नेतृत्व में सरकार बनने को देश के लिए हितकारी बताया है।

इकोनोमिक टाइम्स को दिए साक्षात्कार के दौरान उन्होंने सरकार और देश की स्वायत्त संस्थाओं के बीच कलह पर भी खुलकर बोला। उन्होंने कहा की देश की संस्थाओं की स्वायत्तता बनी रहनी चाहिए, उसे कमजोर करने का कोई प्रयास नहीं होना चाहिए। जब उनसे सरकार के बारे में मंदिर और मूर्ति मसले पर ध्यान देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा यह ऐसा मसला नहीं है जिन हमे ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने अपने साक्षात्कार के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उनके कैबिनेट मंत्रियों ने केंद्रीय स्तर पर भ्रष्टाचार को कम करने के लिए काफी कठिन परिश्रम किया है। उन्होंने कहा कि इन साढ़े चार सालों में केंद्रीय सरकार के स्तर पर भ्रष्टाचार की कोई शिकायत तक नहीं आई है।

जब उनसे राफेल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में जब तक कोई आंकड़ा आ नहीं जाता कुछ नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि सच सभी को पता नहीं है। जब उनसे पूछा गया कि जीएसटी और नोटबंदी जैसे सुधारात्मक फैसले क्रियान्वयन के कारण थोड़े धीमे हो गए। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का काम नीति बनाना होता है क्रियान्वयन का काम नौकरशाही का होता है। इसलिए इसके लिए मोदी को कतई जिम्मेंदार नहीं ठहराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जिम्मेदारी नहीं हो सकती कि वह देश के हर गांव में जाकर वहां की सफाई की निगरानी करे।

URL: Rajinikanth picks Narendra Modi over Mahagathbandhan in 2019 battle,

Keywords: Rajinikanth, NR Narayana Murthy, Narendra Modi, BJP, 2019 Lok Sabha elections, Tamil Nadu, Congress, Mahagathbandhan, Mahagathbandhan, रजनीकांत, एनआर नारायण मूर्ति, नरेंद्र मोदी, बीजेपी, 201 9 लोकसभा चुनाव, तमिलनाडु, कांग्रेस, महागठबंधन


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.