बलात्कारी! निकला कठुआ पीड़िता के लिए न्याय की मांग करने वाला कैथोलिक चर्च का पादरी!



Bishop Franco Mulakkal (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

जिस पादरी पर एक नन ने दो सालों तक लगातार बलात्कार करते रहने का आरोप लगाया है वह कठुआ कांड के दौरान पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहा था। साफ है कि कठुआ मामले में हिंदू को बदनाम करने की बड़ी साजिश रची गई थी। पंजाब के जालंधर स्थित रोमन कैथोलिक चर्च के पादरी के खिलाफ एक वरिष्ठ नन पुलिस में बलात्कार करने की लिखित शिकायत की है। पुलिस से की शिकायत में उन्होंने उस पादरी पर दो सालों से भी अधिक समय से अनेकों बार बलात्कार करने का आरोप लगाया है।

मुख्य बिंदु

* बलात्कार पीड़िता ने साल 2014 से 14 से अधिक बार यौन उत्पीड़न करने का लगाया आरोप

* केरल के सारे चर्च के मुखियाओं ने भी बलात्कार पीड़िता की आवाज सुनने से किया इनकार

केरल के कुरुविलंगद स्थित एक कन्वेंट में रहने वाली नन ने फैंको मुलक्कल नाम के पादरी पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा है कि साल 2014 से वह 14 से भी अधिक बार उसका यौन उत्पीड़न किया। उन्होंने बताया कि उस पादरी की अध्यक्षता में जालंधर क्षेत्र के अंतर्गत एक संस्थान में वह काम कर रही थी। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि पादरी फ्रैंको ने पहली बार मई, 2014 में कुरविलंगड स्थित एक गेस्टहाउस में उसके साथ बलात्कार किया। उसके बाद अनेकों बार उसने उसका शारीरिक शोषण किया।

यह वही पादरी फ्रैंको है जो राजनीतिक लाभ के लिए कठुआ मामले में हिंदुओं के बदनाम करने के लिए प्रदर्शन किया और अभियान चलाया था। अपने समुदाय की लड़कियों का इज्जत नीलाम करने वाला पादरी कठुआ कांड की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए मार्च निकाला था मोमबत्ती जुलूस में भाग लिया था।

यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता नन ने दो दिन पहले ही केरल में इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक से शिकायत की। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने पादरी की शिकायत सबसे पहले चर्च से ही की लेकिन पादरी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। नन के नजदीकी सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस में शिकायत करने से पहले पीड़िता ने केरल के सभी चर्चों के मुखिया कार्डिनल मार जॉर्ज एलेंचरी से शिकायत की थी, लेकिन इस मामले में उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। आखिर में उन्होंने पुलिस में शिकायत करने का फैसला किया।

इस बीच पादरी फैंको ने केरल पुलिस में उसके खिलाफ शिकायत कर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब से उसे वर्तमान संस्थान से उसका तबादला कर दिया गया है। पादरी ने नन के परिवारवालों पर अपना आदेश वापस नहीं लेने की सूरत में बलात्कार के आरोप में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

URL: rape accused Bishop Franco was seen in marches and candle light vigils seeking justice for the Kathua victim

Keywords: kathua case, Bishop, Bishop Franco, rape accused, nun accused bishop, hindu defaming gang, कठुआ केस, बिशप, बिशप फ्रैंको, बलात्कार के आरोपी, नन आरोपी बिशप,


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.