शारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए बार-बार नोटिस देने के बावजूद नलिनी चिदंबरम नहीं पहुंचती है ईडी कार्यालय!

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिंदबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शारदा चिटफंड घोटाले में चौथी बार नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में नलिनी चिदंबरम को 20 जून को साल्टलेक स्थित ईडी दफ्तर में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। यही नहीं ईडी की ओर से संकेत मिले हैं कि इस नोटिस के बाद भी यदि वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होती हैं तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शारदा चिट फंड घोटाला मामले में ईडी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को इससे पहले तीन बार नोटिस जारी किया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक एजेंसी की ओर से नलिनी चिदंबरम को अब तक तीन बार नोटिस जारी किया जा चुका है, लेकिन उसने पूछताछ के लिए हाजिर होने से इन्कार कर दिया था।

चिदंबरम की बीबी नलिनी सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। मौजूदा मामला शारदा समूह द्वारा उन्हें कानूनी शुल्क का भुगतान किए जाने से जुड़ा है। खबरों के मुताबिक जेल में बंद शारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने नलिनी को वकील के रूप में रखे जाने का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि कांग्रेस नेता मतंग सिंह से अलग हुई उनकी बीबी मनोरंजना सिंह के आग्रह पर नलिनी को वकील के रूप में रखा गया था। नलिनी ने मनोरंजना का प्रतिनिधित्व किया और पूवरेत्तर में समूह द्वारा एक टीवी चैनल हासिल करने की योजना के सिलसिले में सेन के साथ उनकी बातचीत में उनसे पेशेवर सलाह देने को कहा गया।

आजकल मनोरंजना सिंह को दिल्ली के कई भाजपाई नेताओं के साथ देखा जा रहा है। यहां तक कि मोदी सरकार में एक मंत्री के साथ भी उन्हें देखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अपने बचाव के लिए वह भाजपा नेताओं और मंत्रियों के साथ सांठगांठ बैठाने की कोशिश कर रही हैं। नलिनी चिदंबरम से पूछताछ होने पर मनोरंजना का फंसना भी तय माना जा रहा है! ऐसे में ईमानदार मोदी सरकार के मंत्रियों और दिल्ली के भाजपाई नेताओं का उनसे मिलना-जुलना कितना जायज है?

यहां बताना आवश्यक है कि एयरसेल-मेक्सिस सौदा मामले में पी चिदंबरम से लेकर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ ईडी जांच कर रही है। कुछ दिन पहले ही पी चिदंबरम से ईडी ने पूछताछ की थी।

URL: Repeated notice for inquiries in Saradha chit fund case, Nalini Chidambaram does not reach ED office

Keywords: शारदा चिटफंड घोटाला, नलिनी चिदम्बरम , चिदम्बरम पत्नी, ईडी, saradha chit fund, Enforcement Directorate, ED, Nalini Chidambaram, chidambaram wife, ED summons nalini chidambaram

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे