शारदा चिटफंड मामले में पूछताछ के लिए बार-बार नोटिस देने के बावजूद नलिनी चिदंबरम नहीं पहुंचती है ईडी कार्यालय!



P Chidambaram wife Nalini Chidambaram (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिंदबर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शारदा चिटफंड घोटाले में चौथी बार नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में नलिनी चिदंबरम को 20 जून को साल्टलेक स्थित ईडी दफ्तर में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। यही नहीं ईडी की ओर से संकेत मिले हैं कि इस नोटिस के बाद भी यदि वह पूछताछ के लिए हाजिर नहीं होती हैं तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शारदा चिट फंड घोटाला मामले में ईडी ने चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को इससे पहले तीन बार नोटिस जारी किया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक एजेंसी की ओर से नलिनी चिदंबरम को अब तक तीन बार नोटिस जारी किया जा चुका है, लेकिन उसने पूछताछ के लिए हाजिर होने से इन्कार कर दिया था।

चिदंबरम की बीबी नलिनी सुप्रीम कोर्ट की वकील हैं। मौजूदा मामला शारदा समूह द्वारा उन्हें कानूनी शुल्क का भुगतान किए जाने से जुड़ा है। खबरों के मुताबिक जेल में बंद शारदा समूह के अध्यक्ष सुदीप्त सेन ने नलिनी को वकील के रूप में रखे जाने का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि कांग्रेस नेता मतंग सिंह से अलग हुई उनकी बीबी मनोरंजना सिंह के आग्रह पर नलिनी को वकील के रूप में रखा गया था। नलिनी ने मनोरंजना का प्रतिनिधित्व किया और पूवरेत्तर में समूह द्वारा एक टीवी चैनल हासिल करने की योजना के सिलसिले में सेन के साथ उनकी बातचीत में उनसे पेशेवर सलाह देने को कहा गया।

आजकल मनोरंजना सिंह को दिल्ली के कई भाजपाई नेताओं के साथ देखा जा रहा है। यहां तक कि मोदी सरकार में एक मंत्री के साथ भी उन्हें देखा गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अपने बचाव के लिए वह भाजपा नेताओं और मंत्रियों के साथ सांठगांठ बैठाने की कोशिश कर रही हैं। नलिनी चिदंबरम से पूछताछ होने पर मनोरंजना का फंसना भी तय माना जा रहा है! ऐसे में ईमानदार मोदी सरकार के मंत्रियों और दिल्ली के भाजपाई नेताओं का उनसे मिलना-जुलना कितना जायज है?

यहां बताना आवश्यक है कि एयरसेल-मेक्सिस सौदा मामले में पी चिदंबरम से लेकर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ ईडी जांच कर रही है। कुछ दिन पहले ही पी चिदंबरम से ईडी ने पूछताछ की थी।

URL: Repeated notice for inquiries in Saradha chit fund case, Nalini Chidambaram does not reach ED office

Keywords: शारदा चिटफंड घोटाला, नलिनी चिदम्बरम , चिदम्बरम पत्नी, ईडी, saradha chit fund, Enforcement Directorate, ED, Nalini Chidambaram, chidambaram wife, ED summons nalini chidambaram


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.