तेजस्वी यादव, लालू राज में जब आपके ही विधायक के बेटे अपने दोस्तों के साथ मिलकर दलित आईएएस की पत्नी का करते थे बलात्कार, गिराते थे उसका गर्भ और तब किसी कोने में सुबकता रहता था आपका सामाजिक न्याय!

लालू जी के राज में बिहार में 1982 बैच के एक सीनियर IAS हुआ करते थे। दलित समाज से थे। नाम था बी.बी. विश्वास। राज्यपाल के श्रम विभाग में सामाजिक सुरक्षा के निदेशक के रूप में कार्यरत थे। इनकी पत्नी का नाम था चम्पा विश्वास।

उस समय लालू जी की पार्टी की विधायक हेमलता यादव के बेटे बबलू उर्फ मृत्युंजय यादव की नजर चम्पा विश्वास पर पड़ीं। फिर क्या? सीनियर IAS की बीवी का बलात्कार हो गया। मृत्युंजय यादव और उसके कई दोस्त दो साल तक लागातार चंपा विश्वास के साथ सामूहिक बलात्कार करते रहे।

बी.बी. विश्वास और उनकी पत्नी थाना गये। केस दर्ज नहीं हुआ। लालू के पास गये, लालू बोले कि जो हुआ भूल जाओ। केस करके कुछ नहीं मिलेगा। कार्रवाई कैसे होती, आरोपी लालू की बिरादरी का जो था, और उनकी बायोग्राफी वाली एक किताब भी लिखा था। लगातार चम्पा विश्वास का सामूहिक बलात्कार होता रहा। एक बार तो गर्भपात भी कराना पड़ गया था। गैंगरेप से फिर से गर्भवती ना हो, इसके लिए चम्पा विश्वास ने नसबंदी का रास्ता चुना।

बेबस सीनियर IAS और उनकी पीड़ित पत्नी ने राज्य के राज्यपाल सुंदर सिंह भंडारी को एक पत्र के माध्यम से सबकुछ बताया। तब विपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने इस मामले को मीडिया में उठाया। तब जाके कार्रवाई हुई। इंडिया टुडे में इस खबर के छपने से देश में हड़कंप मच गया था। वीवी विश्वास ने कहा था कि मृत्युंजय न सिर्फ उनकी पत्नी के साथ बलात्कार किया, बल्कि उनकी सास, साली, दो नौकरानी, और भतीजी कल्याणी का भी बलात्कार किया।

लालू यादव सामाजिक न्याय के नाम पर ऐसी सरकार चलाने लगे थे। अपहरण बिहार का सबसे बड़ा कारोबार था। एक सवाल है कि अगर वो IAS अगड़ी जाति के होते, तो क्या लालू के विधायक का लौंडा बेखौफ होके उनकी बीवी का बलात्कार करता? मुजफ्फरपुर की घटना निंदनीय है, पर चम्पा विश्वास का क्या, इस घटना के बाद उनके पति का वेतन रोक दिया गया। सड़क पर आ गये थे पति पत्नी। इलाज का पैसा नहीं था, बेमौत मर गये। मामला 1998 का है।

भूली बिसरी यादें/ साभार

URL: RJD Ex-MLA, son convicted in Champa Biswas rape case in 1998

Keywords: RJD, lalu yadav, tejashvi yadav, muzaffarpur rape case, Champa Biswas rape case,bihar, आरजेडी, लालू यादव, तेजस्वी यादव, मुजफ्फरपुर बलात्कार का मामला चंपा विश्वास बलात्कार के मामले, बिहार, आईएएस पत्नी के साथ गिरोह बलात्कार,

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs. या अधिक डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  

For International members, send PayPal payment to [email protected] or click below

Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
SWIFT CODE (BIC) : HDFCINBB
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Write a Comment

ताजा खबर