अब ‘अमेरिकी फंड’ से प्रधानमंत्री मोदी को गरियाएंगे ‘यौन शोषक’ विनोद दुआ!

अमेरिकी पासपोर्ट होल्डर के लगे पैसे वाले एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भाजपा सरकार को गाली देने के लिए एक शो लेकर आ रहे हैं यौन शोषण के आरोपी विनोद दुआ। अभी तक प्रोपगेंडा फैलाने वाली वामी वेबसाइट द वायर के साथ जुड़े रहे विनोद दुआ ने एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क पर आने की घोषणा खुद की है। हालांकि अभी तक उन्होंने यह नहीं बताया है कि द वायर को कब और क्यों छोड़ा? जिस यौन उत्पीड़न और दुष्कर्म जैसी लज्जाजनक हरकत करने वालों पर पूरा समाज थूकता है वैसे ही हरकत करने के आरोपी विनोद दुआ जैसों को वामी मीडिया बुलाकर नौकरी देता है। गौर हो कि अपने साथ काम करने वाली लड़की का पीछा करने तथा उसका यौन उत्पीड़न करने के आरोप लगने के बाद द वायर से अलग हुए विनोद दुआ को एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क में पुनर्वासित (पुनर्नियुक्त) किया गया है। और वामी पत्रकार निर्लज्ज भाव से पूरे खेल को देख रहा है। ये लोग इस प्रकरण को देख ही नहीं रले बल्कि विनोद दुआ से जुड़ी हकीकतों को दबाने में भी जुटे हैं । एमजे अकबर जबतक वामियों के साथ थे तब तक लुटियंस जोंस के सबसे बड़े पत्रकार हुआ करते थे। लेकिन जैसे ही भाजपा से जुड़े वे सबसे बड़े अनैतिक और भ्रष्ट हो गए। कितनी लज्जाजनक बात है कि जिस आरोप के तहत पूर्व मंत्री एम जे अकबर को मंत्री पद छोड़ने के लिए वामी प्रोपगेंडा वेबसाइट द वायर ने अभियान चलाया था, उसी ने विनोद दुआ पर इतना विभत्स आरोप लगने के बाद भी उसका कंसल्टिंग एडिटर बने रहने का ऐलान किया है।

नैतिकता तो यही कहती है कि यौन उत्पीड़न जैसे घृणित आरोप से मुक्त हुए बगैर विनोद दुआ को ऐसा कोई दायित्व नहीं लेना चाहिए, जिससे और लड़कियों के मन में डर घर करे। लेकिन मान्य नैतिकता से दूर विनोद दुआ अपनी “अनैतिकता” फैलाने के लिए इस बार एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क को चुना है। एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क पर आने की घोषणा कर जिस प्रकार उसने द वायर के साथ नहीं होने का दिखावा किया है यह उसका छल है। क्योंकि द वायर के बयान से साफ हो गया है कि उसे नौकरी से हटाया नहीं गया है बल्कि उसे पुनर्वासित किया गया है।

गौरतलब है कि विनोद दुआ को जिस मीडिया पब्लिकेशन एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क में पुनर्वास किया गया है वह अमेरिका स्थित आईटीवी (ITV Gold) का साझीदार है। आईटीवी गोल्ड पारिख वर्ल्डवाइड मीडिया का एक अनुषांगिक मीडिया हाउस है। पारिख वर्ल्डवाइड मीडिया के संस्थापक सुधीर पारिख हैं। एचडब्लू न्यूज नेटवर्क के संस्थापक तथा मैनेजिंग एडिटर सुजीत नायर हैं। उन्होंने ही मुंबई में इस नेटवर्क की शुरुआत की थी। इससे साफ होता है कि उनका यह मीडिया नेटवर्क अमेरिका स्थित पारिख वर्ल्डवाइट मीडिया के पैसे से चलता है।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही एक फिल्म निर्माता महिला ने विनोद दुआ पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जब वह विनोद दुआ के साथ काम कर रही थी तब विनोद दुआ उसका पीछा कर यौन उत्पीड़न किया था। उन्होंने विनोद दुआ की निर्लज्जता के बारे में बताते हुए कहा था कि एक दिन जब वह ऑफिस से निकली तो विनोद दुआ ने पीछा करते हुए उसके पास आया और कार में अपने साथ बैठने को कहा। जब उसकी गलत मंशा को भांपते हुए उसकी बात नहीं मानी तो उसने बलजोरी खींचकर कार में बैठा लिया, और फिर उसका यौन उत्पीड़न किया। ऐसा नहीं कि दुआ पर महज एक ही महिला ने आरोप लगाया हो, उसके खिलाफ कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

यौन उत्पीड़न जैसे इतने घृणित आरोप लगने के बाद जिस व्यक्ति को चुल्लू भर पानी में नाक-मुंह डूबोकर मर जाना चाहिए वही व्यक्ति अपने ऊपर लगे आरोपों को कीचड़ बताते हुए पूरे मी टू अभियान को ही गलत और अनैतिक बता दिया। तर्क दिया कि मोदी सरकार की आलोचना से ध्यान हटाने के लिए इस प्रकार के कीचड़ उछाले जा रहे हैं।

शर्मसार करने वाले इतने बड़े आरोप लगने के बाद भी द वायर ने न तो दुआ को हटाया, न ही कभी दुआ ने इस्तीफा देने की बात कही। इसके विपरीत आंतरिक जांच समिति के फैसले का इंतजार करने की बात कहकर द वायर ने दुआ का बचाव ही किया। इतने दिन बीत जाने के बाद भी उसकी आंतरिक जांच समिति ने क्या रिपोर्ट दी उसे आज तक सार्वजनिक नहीं किया गया। इसी बीच दुआ ने खुद ही एचडब्लू न्जूय नेटवर्क पर आने का खुलासा कर दिया। इसके बाद द वारय ने बयान जारी कर कहा है कि यौण उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद भी विनोद दुआ उसका कंसल्टिंग एडिटर बने ही रहेंगे।

अब दुआ ने जब एचडब्लू न्यूज नेटवर्क से जु़ड़ने का ऐलान कर ही दिया है तो एक बार फिर झूठी खबरें, निराधार आरोप, तथ्यरहित सूचनाएं तथा अतार्किक दलीलों के अलावा उनकी अपनी “अनैतिकता” को झेलने के लिए तैयार रहना होगा।

प्वाइंट वाइज समझिए

* यौन शोषक विनोद दुआ का नया जॉब और लेफ्ट बिरादरी की खामोशी अचंभित करने वाली

* अभी तक प्रोपगेंडा फैलाने वाली वामी वेबसाइट द वायर से जुड़े रहे दुआ ने एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क से जुड़ने की दी जानकारी

* अमेरिका स्थित पारिख वर्ल्डवाइड मीडिया के आईटीवी गोल्ड का साझीदार है सुजीत नायर का एचडब्ल्यू न्यूज नेटवर्क

* मीटू मुवमेंट को लेकर एमजे अकबर के खिलाफ मंत्री पद छोड़ने तक अभियान चलाने वाली द वायर ने दुआ पर साधी चुप्पी

* अपने ऊपर यौन उत्पीड़न के लगे आरोपों को विनोद दुआ ने कीचड़ बताते हुए मोदी सरकार की आलोचना से ध्यान भटकाने वाला बताया था

 

URL : sexual tormenter vinod dua now will endorse PM Modi from US funding!

Keyword : HW news Network, sexual tormenter vinod dua, The wire, #MeToo movement, PM Modi, विनोद दुआ, वामी मीडिया, भाजपा सरकार

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार