TEXT OR IMAGE FOR MOBILE HERE

शीला ने पीएम मोदी की तारीफ क्या की, कांग्रेसियों ने निकाल ली तलवार!

मोनिका। कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित को पूर्व पीएम मनमोहन सिंह से ज्यादा पीएम मोदी पसंद आ रहा है। खासकर, आतंकवाद के खिलाफ मनमोहन सिंह का रवैया मोदी की तरह सख्त नहीं रहा है।

शीला के इस बयान ने पूरे कांग्रेस को कठघरे में खड़ा कर दिया है। उनके इस बयान ने राजनीति में तूफान ला ही दिया है, पार्टी की बोलती बंद हो गई है। उनके इस बयान के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तंस कसा और कहा कि जिस बात को देश पहले से जानता है, उसे दोहराने के लिए शीला जी आपका धन्यवाद। जबकि आम आदमी पार्टी ने तो कांग्रेस और बीजेपी के बीच ही गठबंधन करा दिया। वहीं, गठबंधन को लेकर पार्टी के अंदर किए जा रहे सर्वे पर भी शीला ने सवाल उठा दिय है, जिससे वो और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आमने सामने आ गए हैं।

शीला के इंटरव्यू पढ़े तो कहीं से ऐसा नहीं लग रहा है कि उनके बयान को तोड़मोड़ कर पेश किया गया है। एक इंटरव्यू के दौरान जब शीला से यूपीए सरकार में हुए 26/11 हमले का जवाब देने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां, मैं आपसे सहमत हूं। मनमोहन सिंह पीएम मोदी की तरह आंतकवाद को लेकर मजबूत फैसले लेने वाले नहीं थे। यहां बता दें कि शीला ने आगे कहा कि लेकिन मुझे यकीन है कि मोदी सिर्फ राजनीति के लिए ऐसा करते हैं।

अब बात यह है कि राजनीति में जो लोग हैं, वो हर चीज राजनीति के लिए ही करते हैं। लेकिन जब कोई पीएम ऐसा फैसला ले रहा है तो उसका नफा नुकसान भी वह खुद उठाने के लिए तैयार है। और देश की जनता यह जानती है कि मोदी ऐसे कठोर फैसले के लिए के लिए जाने जाते हैं। कहीं न कहीं यही बात शीला दीक्षित भी मान रही है। भले ही उन्होंने बाद में अपने बचाव में यह कह दिया कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है।

इस से संबंधित अन्य खबरें:

-दिल्ली कांग्रेस के अंदर घमासान, जीत से अधिक अहंकार की चिंता!

-सोनिया के सहयोगी ने पार्टी छोड़ी और शीला दीक्षित ने बताया नरेंद्र मोदी को मजबूत प्रधानमंत्री! कांग्रेस असहज!

लेकिन, राजनीति में पैतरे बदलने में देरी नहीं लगती। जैसे ही शीला का यह बयान आया, वैसे ही पहले बीजेपी ने उन्हें इसके लिए धन्यवाद किया, क्योंकि उनके इस बयान से सीधे सीधे बीजेपी को काफी फायदा मिलने वाला है। लेकिन, इससे कहीं ज्यादा हलचल आम आदमी पार्टी में हो गई। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस का गठबंधन आज सामने आ गया। ताज्जुब की बात यह है कि जो पार्टी लगातार दिल्ली में अपनी जमीं बचाने के लिए ऐसी पार्टी से गठबंधन की गुहार लगा रही है जिसके पास खुद कुछ नहीं है, अब वही पार्टी कांग्रेस पर बीजेपी के साथ गठबंधन की बातें कर रहा है। राजनीति का यह पैंतरा केजरीवाल और उनकी पार्टी की सोच को दर्शा रहा है।

वहीं, गठबंधन को लेकर पार्टी द्वारा किए जा रहे सर्वे पर ही शीला ने सवाल उठा दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश प्रभारी पी सी चाको किसके कहने पर सर्वे करा रहे हैं यह उन्हें नहीं पता। जबकि इस मामले में अजय माकन का कहना है कि जिस शक्ति ऐप के जरिए सर्वे हो रहा है वह राहुल गांधी के नीचे काम करता है। ऐसे में अगर सर्वे हो रहा है तो उस पर सवाल उठाना सही नहीं है। यहां पर शीला और माकन का रूख एक दूसरे के खिलाफ है और आने वाले दिनों में यह खिलाफत और बढ़ सकती है।

URL: Sheila praised PM Modi, the Congressmen’s took out the sword!

Keywords: Bharatiya Janata Party (BJP), Delhi Congress, Sheila praised PM Modi, sheila dixit interview, Ajay Maken, Arvind Kejriwal,

आदरणीय मित्र एवं दर्शकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 1 से 10 तारीख के बीच 100 Rs डाल कर India speaks Daily के सुचारू संचालन में सहभागी बनें.  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार
Popular Now