कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान खालिस्तानी नेताओं से मिलने के लिए भेजा था?

तो क्या कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के सलाहकार अहमद पटेल ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान खालिस्तानी नेताओं से मिलने के लिए भेजा था? इसका खुलासा एक वीडियो में हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की नाराजगी पर पूछे गये सवाल पर सिद्धू ने खुद यह स्वीकार किया है कि उन्हें राहुल गांधी और अहमद पटेल से इस बारे में पूछना चाहिए था, क्योंकि उन दोनों ने ही उनके पाकिस्तान जाने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था की थी! सवाल उठता है कि भारत पर लगातार आतंकवादी हमला करने वाले पाकिस्तान और पंजाब को देश से तोड़ने की साजिश रचने वाले खालिस्तानियों के प्रति राहुल गांधी और अहमद पटेल आखिर कौन-सी खिचड़ी पका रहे हैं?

ज्ञात हो कि सिद्धू वहां खालिस्तानी आतंकी गोपाल सिंह चावला से मिले थे, जिसकी गवाही उनकी तस्वीर दे रही है। गोपाल सिंह चावला और लश्कर-ए-तौयबा के हाफिज सईद के साथ गहरे रिश्ते की पुष्टि भारतीय खुफिया एजेंसी कर चुकी है। हद तो यह है कि अभी-अभी अमृतसर में खालिस्तानियों ने आतंकी हमला किया है। ऐसे में राहुल गांधी और अहमद पटेल द्वारा जबरदस्ती नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान भेजने की गतिविधयां संदिग्ध लग रही है, जिसे लेकर भारत सरकार को सचेत हो जाना चाहिए!

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए पंजाव के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का खालिस्‍तानी आतंकी गोपाल चावला के साथ फोटो खिंचवाने को लेकर पूरे देश में उनकी आलोचना हो रही है। वहीं इस मामले को लेकर पंजाब कांग्रेस में ही घमासान मचने की संभावना है। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद सिद्धू के पाकिस्‍तान जाने से कई नेता खफा हैं। लेकिन इससे इतर जो सबसे बड़ा सवाल उठता है वह यह कि आखिर पंजाब के सीएम कैप्टन के मना करने के बावजूद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी तथा अहमद पटेल ने सिद्धू को पाकिस्तान भेजा क्यों? जिसका खुलासा स्वयं सिद्धू ने किया है। सिद्धू ने कहा है कि राहुल गांधी तथा अहमद पटेल ने ही पाकिस्तान जाने के लिए विशेष विमान की व्यवस्था की थी।

सिद्धू ने खुद स्वीकार किया है कि सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल तथा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कहने पर ही वह पाकिस्तान दौरे पर गया था। भाजपा नेता तथा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तो सिद्धू के बयान वाला एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें सिद्धू ने कहा है कि उनके पाकिस्तान जाने के लिए पटेल और राहुल गांधी ने विशेष विमान की व्यवस्था की थी।

जबकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पहले ही सिद्धू को पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था। गौर हो कि सिद्दू पंजाब सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सवाल किया है “जब मुख्यमंत्री ने अपने सहयोगी मंत्री को पाकिस्तान जाने से मना किया था, तो फिर उनकी अवहेलना किसके कहने पर की गई? उन्हें पाकिस्तान भेजने के लिए अहमद पटेल और राहुल गांधी ने स्पेशल हवाई जहाज की व्यवस्था की थी अब मुद्दा यह उठता है कि अहमद पटेल और राहुल को भारत विरोधी बातें करने और ख़ालिस्तनी आतंकियों से मिलने सिद्धू को पाकिस्तान भेजने की जरूरत क्या थी?”

मुख्य बिंदु

* पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर के मना करने के बावजूद राहुल और पटेल ने सिद्धू को पाकिस्तान क्यों भेजा?

* पाकिस्तान जाकर खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला के साथ फोटो खिचवाने पर सिद्धू की हो रही आलोचना

* सिद्धू के पाक जाने को लेकर पंजाब कांग्रेस में घमासान के आसार, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

अब सवाल उठता है कि आखिर भारत विरोधी बयान दिलाने तथा खालिस्तानी आतंकियों के साथ फोटो खिचवाने के लिए सिद्धू को पाकिस्तान भेजने की जरूरत क्या थी? इस प्रकरण से साफ है कि राहुल गांधी तथा अहमद पटेल सिद्धू के कंधे पर बंदूक रखकर भाजपा और कैप्टन दोनों पर निशाना साध रहे हैं। एक तरफ जहां भाजपा के खिलाफ हवा बनाना चाहते थे वहीं दूसरी तरफ कैप्टन पर अंकुश लगाने का प्रयास किया था।

लेकिन राहुल गांधी का निशाना एक बार फिर गलत साबित हुआ। खालिस्तानी आतंकी गोपाल चावला के साथ फोटो वायरल होने पर जहां सिद्धू की पूरे देश में आलोचना हो रही है, वहीं पंजाब कांग्रेस के कई नेता सिद्धू के खिलाफ हो गए हैं। बताया जा रहा है कि कैप्टन तो पहले से ही सिद्दू से नाराज चल रहे हैं। ऐसे में राहुल गांधी को न तो खुदा मिला न ही विसाले सनम। इससे उलट सिद्धू की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

URL : Sidhu went to Pakistan on the advice of Rahul Gandhi and Ahmed Patel

keyword : Navjot Singh Sidhu, Khalistani terrorist, Gopal Chawla, Capt Amarinder Singh, Kartarpur Sahib, Kartarpur corridor, Imran Khan,नवजोत सिंह सिद्धू, खालिस्तानी आतंकी, गोपाल चावला,  कैप्टन अमरिंदर सिंह, करतारपुर साहिब, करतारपुर कॉरिडोर, इमरान खान

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे