जीन्यूज और कांग्रेस के बीच रार बढ़ी! चैनल ने कांग्रेस के खिलाफ दर्ज कराया मामला!

राजस्थान के अलवर जिला के खैर्थल विधानसभा में एक चुनावी सभा में “पाकिस्तान जिंदाबाद” नारे लगवाकर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में कांग्रेस और जीन्यूज के बीच एक बार फिर रार बढ़ गई है। इस मामले में कांग्रेस ने जी न्यूज के खिलाफ छेड़छाड़ वाले वीडियो चला कर पार्टी को बदनाम करने का आरोप लगाया है। वहीं जी न्यूज ने देश विरोधी ताकतों से पाकिस्तान के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाकर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन करने की बात कही है। दोनों पक्षों के बीच इस पर ट्वीटटबाजी होने के बाद अब यह मामला कानूनी बनने को तैयार है। इस मामले में जीन्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत कर उसके खिलाफ गहन जांच करने की मांग की है। मालूम हो कि जीन्यूज ने एक दिसंबर को खैर्थल में कांग्रेस की आयोजित चुनवी सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे। जीन्यूज ने इससे संबंधित खबर दो दिसंबर को अपने चैनल पर प्रसारित की थी।कांग्रेस पार्टी शुरू से ही जीन्यूज को अपना विरोधी चैनल मानती रही है। इसलिए एक प्रकार से जीन्यूज पर कांग्रेस ने अघोषित पाबंदी लगा रखी है।

राजस्थान के खैर्थल में चुनावी सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद नारा लगने के खिलाफ जी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने कांग्रेस तथा उसके मुख्य कैंपेनर नवजोत सिंह सिद्धू समेत कइयों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। उन्होंने चुनाव आयोग को इस संदर्भ में दी शिकायत में कहा है कि पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजस्थान में चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी कांग्रेस ने  चुनावी सभा देश विरोधी ताकतों को पाकिस्तान के समर्थन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की अनुमति दी। ऐसा कर कांग्रेस ने न केवल चुनाव आचार संहिता का ही उल्लंघन किया है बल्कि देश में आपसी सौहार्द्र बिगाड़ने का भी काम किया है।

सुधीर चौधरी ने कांग्रेस के खिलाफ चुनाव आयोग को दी गई शिकायत के संदर्भ में ट्वीट करते हुए कहा है जी न्यूज इस मामले को तार्किक परिणति तक पहुंचाने के कटिबद्ध है।

मुख्य बिंदु

* चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी राजस्थान के कैरिथल में कांग्रेस के चुनावी सभा में लगे “पाकिस्तान जिंदाबाद” के नारे

* चुनावी सभा के मंच पर कांग्रेस के मुख्य कैंपेनर नवजोत सिंह सिद्धू समेत किसी ने इस नारे का विरोध नहीं किया

अपनी शिकायत में सुधीर चौधरी ने तथ्यात्मक जानकारी देते हुए लिखा है कि चुनाव आयोग ने राजस्थान समेत देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराने की घोषणा 6 अक्टूबर 2018 को की थी। चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ ही संबंधित प्रदेशों में चुनाव आचार संहिता के साथ-साथ चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश भी लागू हो जाते हैं। जो चुनाव में भाग लेने वाली हर राजनीतिक दलों पर वाध्यकारी होता है। इसके तहत कोई भी राजनीतिक पार्टी भारत की संप्रभुता को खतरा में डालने वाली गतिविधियों में शामिल होने के लिए किसी भी प्रकार के देश विरोधी ताकतों को अनुमति नहीं देगी।

लेकिन कांग्रेस ने राजस्थान के अलवर जिला के अंतर्गत खैर्थल विधानसभा में एक चुनाव सभा का आयोजन कर चुनाव आयोग के इस दिशानिर्देश की धज्जियां उड़ा दी है। सुधीर चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस ने एक दिसंबर को कैरीथल में एक चुनवी सभा का आयोजन किया था। उस सभा में कांग्रेस के मुख्य कैंपेनर नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कई अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता समेत उस विधानसभा के कांग्रेस उम्मीदवार भी मौजूद थे। सभा के दौरान कुछ देश विरोधी ताकतों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। लेकिन सभा के मंच पर बैठे किसी नेता ने न तो इसका विरोध किया न ही ऐसा करने से रोकने का प्रयास किया। इस चुनावी सभा को लेकर जी न्यूज ने दो दिसंबर को अपने चैनल पर खबर भी चलाई थी। जी न्यूज का वह वीडियो सोशल मीडिया पर भी वैरल हुआ था।

सुधीर चौधरी ने अपनी शिकायत में यह भी लिखा है कि इस खबर को पाकिस्तानी मीडिया ने भी कवर कर अपने चैनलों पर दिखाया था। पाकिस्तानी मीडिया ने भी बताया था कि कैरीथल चुनावी सभा को दौरान लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का नवजोत सिंह सिद्धू समेत किसी नेता ने विरोध नहीं किया। वास्तव में मंच पर मौजूद नेता जिस प्रकार मुस्कुरा रहे थे उससे साफ होता है कि ऐसा करने में उनकी भी सहमति थी।

सुधीर चौधरी ने इस संदर्भ में सारे तथ्य देने के साथ ही चुनाव आयोग से कांग्रेस की इस करतूत की गहनता से जांच कराने के साथ उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

URL : Sudhir Chaudhary filed a complaint against congress to Election commisstion

Keyword : complaint against congress, Navjot singh sidhu, pakistan jindabad, Election commission, model code conduct violation, in election rally, rajsthan, khairthal, कांग्रेस के खिलाफ शिकायत, सुधीर चौधरी, नवजोत सिद्धू, चुनाव आयोग

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबरे