Watch ISD Live Now Listen to ISD Radio Now

केबीसी में पूछे जा रहे सवालों पर दर्शक भड़के, ट्वीटर पर शो की जबरदस्त धुलाई शुरू

आईएसडी नेटवर्क। सुशांत सिंह राजपूत केस में केंद्रीय एजेंसियों की ढिलाई का परिणाम केबीसी जैसे शो को भुगतना पड़ रहा है। इस शो की रेटिंग प्रतिदिन तेज़ी से गिरती जा रही है। रविवार को केबीसी की आईएमडीबी रेटिंग और नीचे आ गई, वहीं गूगल रेटिंग में केबीसी केवल एक दिन में रसातल में पहुँच गया है। केबीसी में पूछे जा रहे सवालों के कारण दर्शक बहुत नाराज़ दिखाई दे रहे हैं और अब इसकी रेटिंग गिरने के कारणों में ऐसे अजीबोगरीब सवाल भी शामिल हो गए हैं।

अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति में पूछे जाने वाले सवालों को लेकर ट्वीटर पर अलग ही युद्ध छिड़ गया है, जो इसकी रेटिंग को लगातार नुकसान पहुंचा रहा है। नए सीजन के शो में एक सवाल पूछा गया कि इस युवा नेता की आवाज़ पहचानिये। ऑप्शन में हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, कन्हैया कुमार और उमर खालिद के नाम दिए गए।

उल्लेखनीय है कि ये चारों युवा नेता देश और समाज विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहे हैं और इन पर न्यायालय में कई प्रकरण विचाराधीन हैं। एक सवाल पूछा गया ‘2020 में किस पहले भारतीय को रिचर्ड डॉकिन्स अवार्ड दिया गया। इसके ऑप्शन में स्वरा भास्कर, जावेद अख्तर, रविश कुमार और अनुराग कश्यप का नाम था।

क्या केबीसी के आयोजक नहीं जानते कि अनुराग कश्यप इस समय बलात्कार के आरोपों का सामना कर रहे हैं। स्वरा भास्कर, रविश कुमार और जावेद अख्तर की बयानबाजी के कारण दर्शकों का एक वर्ग इनसे नाराज़ चल रहा है। पहले से ही ये शो दर्शकों  के निशाने पर था और ऐसे सवालों ने दर्शकों के गुस्से को और अधिक बढ़ा दिया है।

ऐसा लग रहा है कि शो ख़त्म होते-होते इसकी रेटिंग ज़ीरो तक चली जाएगी। सोमवार को केबीसी की गूगल रेटिंग गिरकर 3.9 तक जा पहुंची। इस रफ़्तार से शो में गिरावट जारी रही तो संभव है कि इसके अगले सीजन में होस्ट ही बदल दिया जाए। उधर बिग बॉस की रेटिंग में गिरावट लगातार जारी है।

सोशल मीडिया पर ऐसी बातें चल रही हैं कि बिग बॉस और केबीसी की रेटिंग में गिरावट आईपीएल मैचों के कारण हो रही है। यदि इस तर्क को ठीक माना जाए तो फिर तेलगु बिग बॉस की रेटिंग भी देखनी होगी। तेलगु बिग बॉस लगातार आईपीएल को रेटिंग में पछाड़ रहा है। स्पष्ट है कि हिन्दी बेल्ट में इन कार्यक्रमों को बहिष्कार के कारण बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Join our Telegram Community to ask questions and get latest news updates
आदरणीय पाठकगण,

ज्ञान अनमोल हैं, परंतु उसे आप तक पहुंचाने में लगने वाले समय, शोध, संसाधन और श्रम (S4) का मू्ल्य है। आप मात्र 100₹/माह Subscription Fee देकर इस ज्ञान-यज्ञ में भागीदार बन सकते हैं! धन्यवाद!  

Select Subscription Plan

OR

Make One-time Subscription Payment

Select Subscription Plan

OR

Make One-time Subscription Payment

Other Amount: USD



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
SWIFT CODE (BIC) : HDFCINBB
Paytm/UPI/Google Pay/ पे / Pay Zap/AmazonPay के लिए - 9312665127
WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9540911078

Vipul Rege

Vipul Rege

पत्रकार/ लेखक/ फिल्म समीक्षक पिछले पंद्रह साल से पत्रकारिता और लेखन के क्षेत्र में सक्रिय। दैनिक भास्कर, नईदुनिया, पत्रिका, स्वदेश में बतौर पत्रकार सेवाएं दी। सामाजिक सरोकार के अभियानों को अंजाम दिया। पर्यावरण और पानी के लिए रचनात्मक कार्य किए। सन 2007 से फिल्म समीक्षक के रूप में भी सेवाएं दी है। वर्तमान में पुस्तक लेखन, फिल्म समीक्षक और सोशल मीडिया लेखक के रूप में सक्रिय हैं।

You may also like...

4 Comments

  1. Avatar Aamir says:

    Ye log dharm ki aag mai itna jal rahe hai ki sawalo mai bhi mansikta kharab hai ..arey sawal sawal hai …sawal koi bhi ho skta hai..show mai bhi hindu muslim lekar aa gye ..desh ki halat sach mai behad kharab ho chuki hai..

  2. Avatar Nirbhaya says:

    This guy Bacchan has got a befitting reply. He must realise people adore him but not at the cost of National Pride. These bollywood rogues always support anti nationalists.

  3. Avatar Rajendra Singh Pawar says:

    धन्यवाद देशवाशियों, एसी सजकता बनाये रखे।

  4. Avatar Manju says:

    By caught kbc and big boss with kapil shrma show
    Kabhi hlala or islam pr bhi questions pucho

Write a Comment

ताजा खबर