रघुराम राजन के पास अर्थशास्त्र की डिग्री तक नहीं हैं और वो RBI गवर्नर हैं! आप बिना डिग्री डॉ या इंजीनियर बन सकते हैं?

Category:
Posted On: June 29, 2016

रघुराम राजन के पास अर्थशास्त्र की डिग्री तक नहीं हैं और वो RBI गवर्नर हैं! आप बिना डिग्री डॉ या इंजीनियर बन सकते हैं?

देखिए, आज यदि किसी के पास पत्रकारिता का डिप्लोमा या डिग्री नहीं है तो मुख्यधारा की मीडिया में उसकी एंट्री तक नहीं हो पाती, जबकि पत्रकारिता के लिए पत्रकारिता से अधिक अन्य विषयों की जानकारी ज्यादा महत्वपूर्ण है! MBBS के बिना आप डॉ और IIT या समकक्ष डिग्री के बिना आप इंजीनियर नहीं बन सकते! लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक का गवर्नर आप बिना इकोनोमी पढ़े भी बन सकते हैं!

जी हां, RBI गवर्नर रघुराम राजन के पास अर्थशास्त्र की कोई औपचारिक डिग्री नहीं है! लेकिन रॉकफेलर की फंडिंग ने उन्हें दुनिया के सबसे बड़े अर्थशास्त्री के रूप में ख्याति दिला रखी है! अपने यहां पत्रकारिता की डिग्री नहीं रखने वालों को नौकरी नहीं देने वाले दलाल-मठाधीश पत्रकार रघु राजन के लिए चिल्ला रहे हैं! क्या पाखंड, क्या दोगलापन है!

बिजनस लाइन को डा सुब्रमण्यम स्वामी ने एक साक्षात्कार दिया है, जिसमें उन्होंने साफ कहा है कि जब मोदी सरकार सत्ता में आई भी नहीं थी, तब से (2013) वह राजन को हटाने की बात उठा रहे हैं! एक तो राजन अमेरिका के ग्रीन कार्ड होल्डर है, दूसरा RBI के गवर्नर बने राजन ने अर्थशास्त्र में पढ़ाई तक नहीं की है! राजन B. Tech student from IIT and a management student from MIT हैं! कांग्रेस का तो समझ में आता है कि उनकी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, दोनों आधे-अधूरे पढ़े हैं, लेकिन दोगले पत्रकारों व मीडिया हाउसों का क्या जो पत्रकारिता की डिग्री-डिप्लोमा का धंधा चला रहे हैं और बगैर डिग्री धारी रघु के लिए जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं! #संदीपदेव #Sandeepdeo

Comments

comments



Be the first to comment on "नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेसी जयपाल रेड्डी के साथ मिलकर खेला खेल! पुस्तक में हुआ खुलासा!"

Leave a comment

Your email address will not be published.

*