विदेश दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समय बचाने के लिए होटल की जगह विमान में ही करते हैं नींद पूरी!

Posted On: April 9, 2016

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेश दौरे पर विमान में ही अपनी नींद पूरी करने की खबर सोशल मीडिया पर प्रमुख रूप से ट्रेंड कर रहा है। एक अंग्रेजी अखबार में यह खबर आने के बाद कि विदेश यात्रा में रात में होटल में सोने की जगह पीएम मोदी समय बचाने के लिए विमान में ही नींद पूरी करते हैं और उनका विमान गंतव्‍य के लिए उड़ता रहता है।

बेल्जियम, रूस और सउदी अरब की 30 मार्च से दो अप्रैल की यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री एयर इंडिया के विमान में तीन रात सोए। पीएम मोदी का मानना है कि दिन में विमान यात्रा करने की जगह रात में विमान यात्रा करने का फायदा यह है कि दिन में काम करने के लिए ज्‍यादा वक्‍त मिल जाता है। दिल्‍ली से बेल्जियम, ब्रूसेल्‍स से वाशिंगटन और वाशिंगटन से रियाद की यात्रा पीएम ने रात में इसीलिए पूरी की ताकि दिन में काम के अधिक घंटे निकल सकें।

इकोनोमिक टाइम्‍स ने एक सरकारी अधिकारी के हवाले से लिखा है- “प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ दो दिन होटल में रुके थे। एक रात वाशिंगटन में और एक दिन रियाद में। महज 97 घंटे में प्रधानमंत्री मोदी ने यूरोप,अमेरिका व अरब की यात्रा की, जो किसी को भी बेहद अविश्‍वसनीय लग सकता है। यह यात्रा इतने कम समय में कभी पूरी नहीं हो सकती थी, यदि प्रधानमंत्री समय का इस तरह सदुपयोग नहीं करते। समय की कमी को देखते हुए पीएम ने उड़ान का समय अपनी नींद पूरी करने के लिए रखा। यदि यात्रा के घंटों का इस तरह प्रयोग नहीं होता तो इस दौरे में कम से कम छह दिन लगते।”

उस वरिष्‍ठ अधिकारी के हवाले से अखबार ने लिखा है- “पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की यात्रा अपेक्षाकृत बहुत लंबी होती थी। उनकी यात्रा ज्‍यादातर एक शहर तक ही सीमित रहती थी। वह रात में सफर बहुत कम करते थे। पीएम मोदी की यात्राएं बेहद कम दिनों की होती है। उन्‍होंने खुद यह निर्देश दे रखा है कि रात के समय कोई काम तो होता नहीं, तो फिर होटल में ठहरना बेकार है। इसलिए रात का समय वह एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए रखते हैं।”

इस खबर के आने के बाद सोशल मीडिया पर #PrimeMinisterModi तेजी से ट्रेंड करने लगा। ‏टवीटर पर @rishi__sisodia ने टवीट किया, #PrimeMinisterModi travels by night, sleeps on flights to save time.Such an extraordinary gentlemen v have as an PM. फेसबुक पर सुरेश गज्‍जर लिखते हैं, ‘मोदी विरोध में अंधे बेवकूफ हिन्दुओं को पता नहीं कैसा प्रधानमंत्री चाहिए।’

Web Title: Prime Minister Modi travels by night, sleeps on flights to save time

Keywords: Prime Minister Modi| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी| प्रधानमंत्री मोदी का विदेश दौरा|

Comments

comments