सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल की जा सकती है राज्यसभा की सदस्यता!



Ahmed Patel (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद राज्य सभा के लिए हुए चुनाव में जीत हांसिल करने वाले अहमद पटेल को उस समय करारा झटका लगा है जब गुजरात हाई कोर्ट उसके खिलाफ मिली याचिका सुनने को राजी हो गया है। गुजरात हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करने का फैसला किया है।

मुख्य बिंदु

* भाजपा के राज्य सभा के उम्मीदवार रहे बलवंत सिंह राजपूत की याचिका गुजरात हाईकोर्ट ने स्वीकार कर ली

* कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले राजपूत को हराकर अहमद पटेल ने जीता था चुनाव

गौरतलब है कि गुजरात में राज्यसभा की कुछ सीटों के लिए हुए चुनाव के दौरान काफी हाईवोल्टेज ड्रामा चला था। भाजपा उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत की सुनिश्चित जीत अंत में हार में बदल गई और अहमद पटेल को विजय घोषित कर दिया गया। पटेल की इस जीत के खिलाफ बलवंत सिंह ने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। गुजरात हाईकोर्ट ने कहा है कि कि वह बीजेपी के बलवंतसिंह राजपूत द्वारा पिछले साल राज्य सभा के लिए अहमद पटेल के हुए चुनाव के खिलाफ दायर याचिका सुनेंगे।

इस चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने कांग्रेस के विद्रोही विधायक भोलाभआई गोहेल का मत निरस्त कर दिया था। इससे विजय के लिए जरूरी मत 45 से घटकर 44 हो गए और इस तरह अहमद पटेल को विजय घोषित कर दिया गया। लेकिन बंलवंत सिंह राजपूत ने गुजरात हाईकोर्ट में पोल पैनल के इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर दी। कांग्रेस के जिन दो विद्रोही विधायकों के वोच को चुनाव आयोग के पोल पैनल ने निरस्त कर दिए अगर वैसा नहीं किया गया होता तो पटेल वह चुनाव हार चुके होते। ऐसी स्थिति में भाजपा उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत की जीत पक्की होती। राजपूत ने अहमद पटेल पर कांग्रेस के विधायकों को घूस देने का आरोप लगाया था।

उसी मामले को सनुने के लिए गुजरात हाईकोर्ट ने मंजूरी दे दी है। अगर मामला पटेल के खिलाफ गया तो उनकी राज्यसभा की सदस्या जा सकती है।

URL: Ahmed Patel Rajya Sabha membership could be cancelled

Keywords: Ahmed Patel, Rajya Sabha membership, congress, Sonia Gandhi political advisor, अहमद पटेल, राज्यसभा सदस्यता, कांग्रेस, सोनिया गांधी राजनीतिक सलाहकार,


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.