राहुल गांधी के झूठ की फिर निकली हवा, रक्षामंत्री सीतारामण ने दिखाए सबूत तो एचएएल ने जारी किया बयान! 

आखिर कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी अपने बचपना और झूठ बोलने की हड़कत से कब बाज आएंगे? एक बार फिर राहुल गांधी के झूठ की हवा निकल गई है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को अभी तक एक रुपये का ऑर्डर नहीं दिए जाने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था। लेकिन राहुल गांधी की अज्ञानता और उनके झूठ को पहले तो सीतारामण ने हवा निकाल दी , वहीं अब एचएएल ने भी अपनी तरफ से बयान जारी कर राहुल गांधी की अनभिज्ञता को जगजाहिर कर दिया है। मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाने के लिए संसद में झूठ बोलने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को एक लाख करोड़ रुपये की खरीद का आदेश देने के मामले में रक्षामंत्री ने संसद में झूठ बोला है ।

लेकिन राहुल गांधी के आरोप पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने न केवल अपने वक्तव्य को लेकर सबूत पेश किया है बल्कि अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से झूठ बोलकर देश को गुमराह करने के लिए संसद में माफी मांगने तथा अपने पद से इस्तीफा देने को कहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि जिस टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट का हवाला देकर राहुल गांधी ने आरोप लगाया है उस रिपोर्ट को आप खुद पढ़ लीजिए। हालांकि लोकसभा रेकॉर्ड में भी यह साफ है कि सीतारमण ने यह नहीं कहा है कि एक लाख करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट देने के आदेश पर हस्ताक्षर हो गए हैं, उन्होंने ये कहा है कि हमलोग इस पर काम कर रहे हैं।

 

रक्षा मंत्री की तरफ से इस संबंध में ट्वीट कर बताया है कि कब और कितने पैसों की रक्षा डील एचएएल से की गई। रक्षा मंत्री ने दस्तावेज जारी कर दावा किया है कि 2014-18 के बीच HAL ने 26570.8 करोड़ के सौदे साइन किए हैं। जबकि 73000 करोड़ की डील पाइपलाइन में हैं। ये दावा करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल को चुनौती दी कि क्या राहुल गांधी अब संसद के सामने देश से माफी मांगेंगे और इस्तीफा देंगे?

एचएएल को एक लाख करोड़ रुपये का सरकारी ऑर्डर देने के मामले में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर संसद में झूठ बोलने का आरोप के बीच अब एचएएल ने कहा है कि हमारी वित्‍तयी हालत में सुधार हो रहा है। एचएएल ने कहा कि 15 हल्के लड़ाकू हेलिकॉप्टरों और 83 हल्के लड़ाकू विमानों का ऑर्डर अपने अंतिम चरण में है। बहुत जल्द इन विमानों को सेना को सौंप दिया जाएगा। इन विमानों से एचएएल की वित्तीय स्थिति में सुधार की पूरी संभावनाएं हैं. एचएएल ने यह भी कहा कि उसने अपनी मौजूदा जरूरतें पूरी करने के लिए 962 करोड़ रुपए का ओवरड्राफ्ट लिया था। एचएएल ने ट्वीट कर बताया कि एचएएल को लेकर मीडिया में आ रही अलग-अलग खबरों को देखने के बाद, हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि एचएएल ने 962 करोड़ रुपए का ओवरड्राफ्ट लिया है। मार्च तक अनुमानित संग्रह से नगदी की स्थिति सुधर सकती है।एलसीए मैक1ए (83) और एलसीएच (15) अंतिम चरण में हैं।

URL: allegations of Rahul gandhi on Nirmala Sitaraman on HAL proved baseless!

KeYword : HAL, Defenec minister, Nirmala Sitharaman, Rahul Gandhi, रक्षा मंत्री, निर्मला सीतारमण, राहुल गांधी

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

समाचार