अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले के मुख्य आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को कांग्रेस ने उपलब्ध कराया अपना अधिकृत वकील! क्या गांधी परिवार ने मिशेल तक संदेश पहु़ंचाने के लिए किया यह खेल?



Awadhesh Mishra
Awadhesh Mishra

अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले के मुख्य आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पित कर लाने के बाद कांग्रेस परेशान है। कांग्रेस इतनी परेशान है कि मिशेल तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए अपना कोर्ट में अपना वकील तक भेज दिया। दुबई से लाने के बाद सीबीआई ने आज मिशेल को पटियाला कोर्ट में स्पेशल जज अरविंद कुमार के सामने उसे पेश किया। मिशेल की गिरफ्तारी से कांग्रेस इतनी परेशान हो गई है कि वह किसी प्रकार अपना संदेश पहुंचाना चाहती है। आरोप है कि सुनवाई के दौरान ही कांग्रेस ने अलजियो जोसेफ नाम के अपने वकील को कोर्ट भेजकर मिशेल के अधिकृत वकील बनने की इच्छा जताने को कहा। कहा जाता है कि जोसेफ ने पटिलाया कोर्ट में जज की अनुमति से मिशेल के वकील बनने की इच्छा जताई। कोर्ट ने उन्हें पांच मिनट इंतजार करने को कहा। आरोप है कि इसी दौरान वकील जोसेफ ने मिशेल से मिलकर कांग्रेस का संदेश पहुंचा दिया है। अब सवाल उठने लगा है कि क्या गांधी परिवार ने मिशेल तक अपना संदेश पहुंचाने के लिए यह खेल किया है ?

मुख्य बिंदु

* पटियाला हाउस कोर्ट में क्रिश्चियन मिशेल मामले की सुनवाई के दौरान अलजियो जोसेफ ने मिशेल के वकील बनने की जताई इच्छा

* सुनवाई के दौरान स्‍पेशल जज अरविंद कुमार ने क्रिश्चियन मिशेल से किया जवाब-तलब

 

 

इस वीडियो में जोसेफ को कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के महासचिव दीपक बाबरिया से मुलाकात करते देखा जा सकता है। अलजियो जोसेफ वही वकील हैं जिनका दफ्तर कांग्रेस के एक अकबर रोड स्थित मुख्यालय में है। इतना ही नहीं जोसेफ युवा कांग्रेस के भी सदस्य है। जोसेफ का कोर्ट जाकर मिशेल के वकील बनने की इच्छा जताने से यह बात आईने की तरह साफ हो गई है कि मिशेल के खिलाफ हुई कार्रवाई से कांग्रेस काफी परेशान है।

कांग्रेस किसी भी सूरत में मिशेल का प्रत्यर्पण नहीं होने देना चाहती थी। क्योंकि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में सीधे तौर पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का नाम आया है। इस मामले में सोनिया गांधी से लेकर अहमद पटेल और आस्कर फर्नांडिस तक का नाम रिश्वत लेने वालों में शामिल है। ऐसे में अगर मिशेल भारतीय जांच एजेंसी के सामने इनलोगों का खुलासा कर देता है तो कांग्रेस का संकट और बढ़ जाएगा।

URL : congress provided lawyer Algo K Joseph to Christian Minhele to sending her massage

Keyword : agusta westland scam, paliala court, hearing on Christian Minhele, congress providing lawyer, Algo K Joseph, office in congress headquarter, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, मिशेल को कानूनी मदद, मुहैया कराया वकील, भेजा संदेश, कांग्रेस परेशान


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !