बंगाल में बांग्ला भाषा बचाने वालों को ममता बनर्जी की सरकार मारती है गोली!



West Bengal School clash ( Courtesy Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

मीम वोट के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार इतनी बेरहम हो गई है कि 19 वर्षीय छात्र राकेश सरकार की जान चली गयी! वहीं पुलिस की गोलीबारी में कई छात्र-छात्राएं घायल हो गए हैं। दो छात्रों विप्लव सरकार तथा तापस वर्मन की हालत गभीर बनी हुई है। ये छात्र मातृभाषा बांग्ला को बचाने के लिए प्रदर्शन कर रहे थे। पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर थानाक्षेत्र के अंतर्गत द्वारीभिट्टा हाईस्कूल में छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। तभी सरकार के आदेश पर पुलिस ने प्रदर्शनकारी निहत्थे छात्रों पर पुलिस ने गोली चला दी। आरोप है कि पुलिस ने राकेश सरकार को सीधे टार्गेट कर उसे गोली मार दी। इससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि एक और छात्र की इलाज के दौरान मृत्यु हो गयी है!

मुख्य बिंदु

* ममता सरकार की मुस्लिम तुष्टिकरण नीति के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे छात्र

* पुलिस की गोली से मौके पर हुई एक छात्र की मौत, कई छात्र-छात्राएं हुए घायल

गौरतलब है कि ये छात्र स्कूलों में बांग्ला भाषा के साथ सरकार के भेदभावपूर्ण रवैये के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे। आंदोलनकारी छात्रों का कहना है कि जिस स्कूल में उर्दू पढ़ने वाले छात्र नहीं है उस स्कूल में तुष्टिकरण के तहत तीन-तीन उर्दू शिक्षको की नियुक्ति की जाती है लेकिन जिस स्कूल में सैकड़ों छात्र अपनी मातृभाषा बांग्ला पढ़ते हैं वहां एक भी शिक्षक की नियुक्ति नहीं होती है। ममता सरकार की इसी तुष्टिकरण नीति के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे। अपनी नीति के विरोध से नाराज ममता बनर्जी सरकार ने पुलिस के माध्यम से निर्दोश छात्रों पर बर्बरता दिखाई है। पुलिस की इस बर्बरता से कई छात्र समेत दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए इस्लामपुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं गंभीर रूप से घायल छात्रों को बेहतर इलाज के लिए सिलीगुड़ी भेज दिया गया है।

URL: Two-killed-four-injured-in-police-firing-in-clash-in-west-bengal-school

Keywords: west bengal clash, west bengal school violence, west bengal school firing, west bengal student dead, north dinajpur school violence, पश्चिम बंगाल संघर्ष, पश्चिम बंगाल स्कूल हिंसा, पश्चिम बंगाल स्कूल फायरिंग, पश्चिम बंगाल छात्र मृत,


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.