विकेट कीपर ऋषभ पंत ने लपका ‘खूबसूरत कैच’



Vipul Rege
Vipul Rege

भारतीय टीम के होनहार युवा क्रिकेटर ऋषभ पंत का नाम कल से टॉप ट्रेंडिंग में बना हुआ है। ऋषभ ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी प्रेमिका का फोटो शेयर किया। फोटो शेयर करते ही उनके प्रशंसकों के कमेंट्स की बाढ़ आ गई। वहीं कुछ लोगों को उनका इस तरह अपने प्यार का खुलासा करना पसंद नहीं आया। भारतीय क्रिकेट में धूमकेतु की तरह उभर रहे ऋषभ ने कम से कम हार्दिक पंड्या और के.एल.राहुल जैसा शर्मनाक काम तो नहीं किया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भारत लौटने के बाद ऋषभ ने  इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की और इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा कि ‘मैं तुम्हें खुश रखना चाहता हूं।’ फोटो में उनके साथ गर्लफ्रेंड ईशा नेगी नज़र आ रही हैं। फोटो को देखकर ही समझ आ रहा है कि ऋषभ और ईशा का रिश्ता बेहद प्रगाढ़ हो चुका है। ईशा एक इंटीरियर डेकोरेटर हैं और सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रिय रहती हैं। इसी फोटो को ईशा ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा ‘मेरे मैन, हमसफर और मेरे सबसे अच्छे दोस्त, मेरी जिंदगी का प्यार।’

ऋषभ के इस साहसिक कदम के बाद सोशल मीडिया पर दोनों तरह की प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। कई लोगों ने आलोचना करते हुए ऋषभ को हार्दिक और राहुल के विवाद से सीख लेने की सलाह दी। कुछ लोगों ने लिखा कि ये सब करने के बजाय उन्हें अपने खेल की तरफ ध्यान देना चाहिए। हालांकि कुछ लोगों ने ऋषभ को उनकी ‘सीक्रेट लेडी’ दिखाने के लिए बधाई भी दी। कल से ये मामला मीडिया में छाया हुआ है और इस बात पर बहस चल पड़ी है कि युवा क्रिकेटरों को अपने निजी पल इस तरह से सार्वजनिक करना चाहिए या नहीं।

हार्दिक पंड्या और के.एल.राहुल ने करण जौहर के शो पर जो बयानबाज़ी की, उसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम को सार्वजानिक रूप से बहुत आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। खुद विराट कोहली को सामने आकर सफाई देनी पड़ी थी। इसके बाद ऋषभ पंत का खुलासा एक तरह से टीम की छवि को मजबूत करने में सहायक सिद्ध हो रहा है।

ऋषभ का ये कदम सकारात्मक इसलिए कहा जाएगा क्योंकि उन्होंने अपनी रिलेशनशिप का खुलासा सुंदरता के साथ किया है। उनके प्रशंसक इस जोड़ी में सचिन-अंजलि, विराट-अनुष्का और धोनी-साक्षी जैसी आदर्श जोड़ी देख रहे हैं। ऋषभ पंत एक क़ाबिल क्रिकेटर हैं और जिस तरह से उन्होंने दुनिया के सामने ईशा नेगी को इंट्रोड्यूज किया है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वे भविष्य में इस रिलेशनशिप को शादी का रूप दे सकते हैं।

URL: Isha Negi posted a photo with Rishabh Pant calling him “my man”

Keywords: Rishabh pant, Cricketer, Isha Negi, Instagram, girlfriend


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

Vipul Rege
Vipul Rege
पत्रकार/ लेखक/ फिल्म समीक्षक पिछले पंद्रह साल से पत्रकारिता और लेखन के क्षेत्र में सक्रिय। दैनिक भास्कर, नईदुनिया, पत्रिका, स्वदेश में बतौर पत्रकार सेवाएं दी। सामाजिक सरोकार के अभियानों को अंजाम दिया। पर्यावरण और पानी के लिए रचनात्मक कार्य किए। सन 2007 से फिल्म समीक्षक के रूप में भी सेवाएं दी है। वर्तमान में पुस्तक लेखन, फिल्म समीक्षक और सोशल मीडिया लेखक के रूप में सक्रिय हैं।