1974 में अपने पहले सवाल में ही स्वामी ने छीना था सोनिया का बिजनस, इस बार तो प्रधानमंत्री मोदी का भी साथ है!

करीब दो दशक बाद डा सुब्रहमनियन स्वामी आज संसद में एक सांसद के रूप पहुंचेंगे। पहली बार 1974 में जनसंघ ने डा स्वामी को राज्यसभा भेजा था। आप जानते हैं राज्यसभा में सबसे पहला सवाल स्वामी ने किससे और क्या पूछा था?

डा स्वामी ने पहला सवाल प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी से पूछा था और वो प्रश्न उनकी बहु सोनिया गांधी से जुड़ा था। डा स्वामी ने पूछा था कि आपकी बहु के पास इटालियन (विदेशी) नागरिकता है, फिर आपने उन्हें जनरल इंश्योरेंस कंपनी की एजेंसी कैसे दे दी? जबकि यह केवल भारतीय नागरिकों को ही मिल सकता है! यह साफ तौर पर फेरा का उल्लंघन है! स्वामी ने संसद के अंदर वो सारे दस्तावेज पेश किए, जिससे साबित होता था कि सोनिया के पास उस समय तक इटली की नागरिकता थी!

इंदिरा गांधी संसद के अंदर बौखला उठी। कांग्रेसी सांसदों ने हंगामा मचा दिया! संसद को ठप कर दिया!इंदिरा ने इसे खुद पर व्यक्तिगत हमला बताया। लेकिन अगले दिन इंदिरा ने सच को स्वीकार किया और कहा कि सोनिया से गलती हो गई। डा स्वामी द्वारा इस बारे में बताए जाने पर, सोनिया गांधी के इंश्योरेंस की एजेंसी निरस्त कर दी गई है! उस दिन पहली बार संसद के अंदर इंदिरा की स्वीकृति के कारण सोनिया गांधी बेनकाब हुई!

सोचिए, इस बार तो डा स्वामी के निशाने पर सीधे सोनिया-राहुल हैं। 2 जी स्पेक्ट्रम, रामसेतु, नेशनल हेराल्ड मामले में संसद के बाहर रह कर स्वामी ने सोनिया गांधी सहित पूरे कांग्रेस के अहंकार को मसला है। अब तो वह संसद के अंदर हैं! सांसद के रूप में अपने पहले सवाल से सोनिया का बिजनस छीनने वाले डा स्वामी, इस बार कहीं उन्हें व उनके बेटे को जेल दर्शन न करा दें। जस्ट वेट & वाच!

Web Title: Dr. Swamy-enters-rajya-sabha-His first question in the house in 1974
Keywords: Dr. Swamy| Dr. Subramanian Swamy| Indira Gandhi| Sonia Gandhi

Comments

comments



Be the first to comment on "नीम करौली बाबा और उनका इतिहास-1"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*