राफेल पर फर्जी दस्तावेज से राहुल गांधी की हुई फजीहत को दबाने के लिए कांग्रेस ने उछाला फर्जी ऑडियो!



Awadhesh Mishra
Awadhesh Mishra

राफेल डील से लेकर देश की वायुसेना पर अशोभनीय और अति संवेदनहीन बयान देने के कारण राहुल गांधी की देश भर में हो रही फजीहत को दबाने के लिए ही कांग्रेस ने आज एक बार फिर फर्जी ऑडियो उछाल कर अपनी किरकिरी करवाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह ही कांग्रेस मुख्यालय से सभी पत्रकारों को सुबह-सुबह फोन कर वीआईपी प्रेस कॉन्फ्रेंस होने की जानकारी दी गई। कहा गया कि यह वीआईपी प्रेस वार्ता राहुल गांधी करेंगे। लेकिन ऐन मौके पर कांग्रेस ने राहुल गांधी की प्रेस वार्ता निरस्त कर उनकी कमान कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल और सुरजेवाला को थमा दी गई। जबकि कहा गया था कि इस प्रेस वार्ता में राहुल गांधी राफेल पर आरोपों की बमबारी करेंगे। कांग्रेस ने राहुल गांधी की फजीहद को दबाने के लिए इस प्रेस वार्ता में कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ और विपक्ष के नेता बीएस यदियुरप्पा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की सरकार गिराने का आरोप लगाते हुए उनका एक ऑडियो क्लिप उछाल दिया। लेकिन जब किसी पत्रकार ने वेणुगोपाल से यदियुरप्पा की आवाज पुष्टि करने की बात पूछी तो उन्होंने मना कर दिया कि वे इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।
इससे साफ हो गया है कि राहुल गांधी को फजीहत से बचाने के लिए पार्टी अपनी फजीहत करवानी बेहतर समझी है।

मालूम हो कि राफेल डील पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाने के बाद हुई किरकिरी से राहुल गांधी इतना झुंझला गया कि भारतीय वायु सेना के प्रति अपनी संवेदना भी खो बैठा। वह भारतीय वायुसेना के पायलटों पर क्रूर मजाक करने से भी बाज नहीं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि राफेल सौदे के पैसे दुर्घटना में मरने वाले पायलटों के परिवारों को मुआवजे के रूप में दिए जा सकते हैं।

राहुल गांधी के इस असंवेनशील ट्वीट का जवाब देते हुए पूर्व एयरफोर्स पायलट की पत्नी निधि बहुगुना लिखा है ‘मेरे पति एक IL-38 पायलट थे। सौभाग्य से वह किसी दुर्घटना की चपेट में आए बिना सेवानिवृत्त हो गए। लेकिन 2 IL-38 गोवा में 3/10/2002 में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उसमें 8 लोगों की जान चली गई। 8 परिवार अभी भी नुकसान का सामना कर रहे हैं। एक विधवा 3 महीने की गर्भवती थी @RahulGandhi सुरक्षित विमान के बदले पैसा देना चाहती है?

अपनी असंवेदनहीन ट्वीट पर इस संवेदना भरे ट्वीट से राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए। सभी लोग एक जैसे नहीं होते। अगर राहुल गांधी भारतीय वायुसेना के जवानों की मौत की कामना कर सकते हैं तो सभी लोग उनकी आयु की दुआ नहीं करेंगे। किसी से उन्हें भी जवाब मिलेगा

राहुल गांधी को अपनी करनी का करारा जवाब देते हुए सीमा चौधरी नाम की महिला ने अपने ट्वीट में लिखा है ‘ यह 30 हजार करोड़ रुपये आपके ही परिवार को दे दिया जाएगा जब किसी प्लेन क्रैश में आपकी मौत हो जाएगी’। इसके साथ ही उन्होंने सवाल उठाया कि भारयीय वायुसेना के प्रति उनकी आवाज में इतनी उदासीनता क्यों है? चौधरी ने राहुल गांधी से सीधे सवाल करते हुए लिखा है कि आप इतनी निर्लज्जता को व्यवस्थित कैसे कर लेते हैं?

भारतीय वायुसेना और राफेल डील पर फैलाए झूठ पकड़ा जाने के कारण ही राहुल गांधी की काफी बेइज्जती हुई है। अपनी इसी फजीहत से बचने के लिए राहुल गांधी को अपने प्रेस वार्ता रद्द करनी पड़ गई। बाद में कांग्रेस ने अपनी फजीहत से बचने के लिए बीएस यदियुरप्पा के फर्जी ऑडियो चलवा कर कर्नाटक की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगा दिया। लेकिन कांग्रेस यहां भी फंस गई। जब प्रेस वार्ता के दौरान ही वेणुगोपाल और सुरजेवाला से यदियुरप्पा की आवाज की पुष्टि करने के बारे में पूछा गया तो दोनों ने पल्ला झाड़ लिया। इससे यह भी साफ हो गया है कि कांग्रेस पार्टी ने यहां भी फर्जी काम ही किया है।

URL : after caught red handed on rafale rahul postponed hic vip pc !

Keywords: rahul gandhi, rafale deal, fake audio, fake news


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !